PM Kisan Yojana: किसानों की हुई बल्ले बल्ले, पीएम किसान की किस्त पर आया बड़ा अपडेट, देखें ताजा खबर

अगर आपका नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना की लिस्ट से आपका नाम जुड़ा है तो फिर यह खबर बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। सरकार जल्द ही लघु-सीमांत किसानों के खाते में 2,000 रुपये की अगली किस्त ट्रांसफर करने जा रही है, जो किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगी। इस किस्त का फायदा करीब 12 करोड़ किसानों को मिलना तय माना जा रहा है।

अगर आप अगली किस्त का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो प्लीज देर नहीं करें। आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं है, जिसके लिए कई बातों का ध्यान रखना होगा। सरकार ने किस्त की राशि भेजने का ऐलान आधिकारिक तौर ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा किया जा रहा है।

सरकार अब तक भेज चुकी इतनी किस्त

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक 2,000 रुपये की 14 किस्तें खाते में डाल चुकी है। अब अगली किस्त का सभी को बड़ी बेसब्री से इंतजार है, जो हर किसी के लिए बड़ी सौगात से कम नहीं है। सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अनुसार, सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6 हजार रुपये प्रदान करती है।

इससे पहले 14वीं किस्त का 27 जुलाई 2023 को ट्रांसफर की गई थी। लघु-सीमांत किसानों की अब बल्ले होने वाली है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इससे पहले आप कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखने की जरूरत होगी। इसके लिए आप जन सुविधा केंद्र जाने की जरूरत नहीं है। आपने तनिक भी देरी की तो फिर पछतावा करना होगा।

फटाफट कराएं यह काम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। किसानों को ई-केवाईसी कराना होगा, जिसके लिए कहीं भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप आराम से कहीं चिंता करने की जरूरत होगी। इसके अलावा आप भू-सत्यापन कराने का काम कर लें, जिससे आप बिल्कुल भी टेंशन की जरूरत नहीं है।