PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार किसानों को इस दिन देंगी 2000 रूपए, फटाफट करें यह काम वरना अटक जाएगा आपका पैसा

PM Kisan Yojana Update: केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए बड़ी-बड़ी योजनाएं लागू की जाती है। इन योजनाओं का लाभ किसानों को प्रदान किया जाता है ताकि किसानों की आय दोगुनी हो और किसान आसानी से अपना जीवन व्यापित कर सके। मोदी सरकार ने कुछ सालों से किसानों के लिए पीएम किसान योजना की शुरुआत की है जिसके तहत किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है। किसानों के खाते में अब तक कुल 14 किस्तें जारी की जा चुकी है। अब किसानों को बेसब्री से 15वीं किस्त का इंतजार है। आज हम आपको बताएंगे कि किसानों के खाते में पैसा कब आएगा और आपको क्या करना होगा। 

किसानों को सालाना केंद्र सरकार देती है इतना पैसा

पीएम किसान योजना अपडेट: पीएम किसान योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा किसानों को साल में तीन बार₹2000 की किस्त प्रदान की जाती है। इस प्रकार केंद्र सरकार द्वारा किसानों के खाते में साल में कुल ₹6000 की राशि प्रदान की जाती है जो केंद्र सरकार द्वारा सीधे किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाती है। अब तक किसानों के खाते में कुल 14 बार केंद्र सरकार ने ₹2000 की राशि भेज दी है और किसानों को अब बेसब्री से 15वीं किस्त का इंतजार है। चलिए जानते हैं किसानों के खाते में किस दिन सरकार ₹2000 की राशि भेजने वाली है। 

किसानों के खाते में इस दिन आएंगी 15वी किस्त 

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त किसानों के खाते में जल्दी ही ट्रांसफर हो सकती है। इंडिया के आंकड़ों के अनुसार देखा जाए तो पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त किसानों के खाते में केंद्र सरकार द्वारा नवंबर या दिसंबर महीने में की जा सकती है। किसानों के खाते में पैसा ट्रांसफर करने से पहले केंद्र सरकार ने योजना में बदलाव किया है जिसे किसानों को मानना अनिवार्य है। किसानों को 15वीं किस्त का पैसा प्राप्त करने से पहले अपनी E-KYC वेरिफिकेशन करवाना जरूरी है अन्यथा आपकी किस्त का पैसा अटक सकता है।