मौसम अलर्ट: चलेगी आंधी और ‌गरजेगी बिजलियां, अगले 24 घंटों में यहां होंगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्यप्रदेश में तेज गर्मी के बाद अब भारी बारिश इन दिनों देखने को मिली है। प्रदेश में ज्यादातर जिलों में बारिश का दौर मिला है। वहीं, राज्य मौसम विभाग की ओर से भी भारी बारिश और आंधी तूफान को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट को जारी किया गया है। कौन-कौन से जिलों में तेज बारिश के आसार है यह आप इस खबर में जानेंगे।आंधी और तूफान के साथ बारिश को लेकर प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है। बता दें कि मौसम विभाग ने तेजी से हवा की रफ्तार 40 से 50 किमी हर घंटे से चलने की चेतावनी दी है।

ये जिले ऑरेंज अलर्ट पर

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें शाजापुर, अनूपपुर, गुना, डिंडोरी, सागर संभाग, कटनी, देवास, विदिशा, रायसेन, अशोकनगर, उज्जैन शामिल है।

येलो अलर्ट जारी जिलों की लिस्ट

इसके साथ ही इन जिलों में येलो जारी किया है, जिसमें भोपाल, ग्वालियर संभाग, नर्मदापुरम, उमरिया, सीहोर, राजगढ़, इंदौर, दतिया, रीवा, शिवपुरी, छिंदवाड़ा यह सभी शामिल है। मौसम विभाग ने 24 घंटे के लिए यह चेतावनी दी है। वहीं, आपको बता दें कि राजधानी भोपाल के साथ साथ बुधवार को 31 जिलों में आंधी और तेज तेज हवा के साथ बारिश हुई थी।

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से बने हुए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से अब मध्यप्रदेश में राहत मिलेगी। राज्य में 15 मई तक कई जिलों को लू से भी निजात मिल पाएगा। वहीं, आपको बता दें कि 30 साल बाद गर्मी के दौरान ऐसा मौसम देखने को मिल रहा है। वहीं, आने वाले 10 दिन तक प्री मानसून की गतिविधि चालू रहेगी।

  social whatsapp circle 512WhatsApp Group Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now