लाडली बहना योजना सर्टिफिकेट में तीन चीजें होना अनिवार्य, नहीं होने पर बहनों को नहीं मिलेंगे पैसे

Ladli Behna Yojana 2023: एमपी सरकार द्वारा लाडली बहना योजना प्रदेश की प्रत्येक पात्र महिला को ₹1000 की आर्थिक मदद प्रदान करने के लिए इस योजना की शुरुआत की गई है। योजना का लाभ उन महिलाओं को ही मिलेगा जिनके Certificate में होगी ये 3 चीजे सिर्फ उनको मिलेंगे 1000 हजार रूपए, और प्रदेश की बहिनें बढ़-चढ़कर इस योजना के लिए आवेदन कर रही हैं , आवेदन करते समय कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए।

शिवराज सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की शुरुआत 5 मार्च 2023 को हो गई थीं और इसी योजना के सार्वजनिक रूप से 25 मार्च से प्रदेश के विभिन्न ग्राम पंचायतों में कैंप लगाकर आवेदन शुरू कर दिए गए हैं । और प्रदेश में अब तक 80 लाख से भी ज्यादा आवेदन करे जा चुके हैं । बहुत सी महिलाओं के फॉर्म सफलतापूर्वक जमा हो गए हैं लेकिन कुछ महिलाओं के फॉर्म रिजेक्ट भी हो गए हैं,मुख्य रूप से नीचे लिखी गई 3 वजह से महिलाओं के फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं ।

Certificate में यह 3 चीजे होना है आवश्यक तब ही बहनों को मिलेंगे 1000 हजार रूपए

  • जिन महिलाओं ने लाडली बहना योजना का फॉर्म भरा है वह उनका फॉर्म रिजेक्ट हो गया है तो जाने क्या रही है वजह इस वजह से उनका फॉर्म रिजेक्ट हुआ है और उन्हें ₹1000 का लाभ नहीं मिल पाएगा
  1. सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज आपके समग्र आईडी में E- KYC होना आवश्यक है बिना इसके आपका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

2.आपके बैंक का अकाउंट में आपका आधार कार्ड और आपके आधार कार्ड में आपका मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए तभी आपको इस योजना के ₹1000 मिलेंगे।

3.आपके बैंक अकाउंट में डीबीटी नामक सुविधा चालू होनी चाहिए अगर आपके बैंक अकाउंट में यह सुविधा नहीं है तो जल्द ही बैंक जाकर डीबीटी इनेबल करवा लीजिए।

इस योजना का लाभ उठाने के लिए ऊपर दिए गए मुख्य दस्तावेज होना आवश्यक है इनके बिना आपका फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है और आपको ₹1000 का लाभ नहीं मिलेगा और आवेदन करने के लिए30 अप्रैल इस योजना की अंतिम तिथि है।