लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को 1000 रूपए मिलना कब शुरू होंगे, देखें योजना की नई अपडेट

CM Ladli Bahna Yojana 2023 : मध्यप्रदेश लाडली बहना योजना को लेकर प्रदेश की महिलाओं के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। क्योंकि योजना के लॉन्च होते ही शुरुआत के 4 दिनों के अंदर 11 लाख से अधिक महिलाओं के आवेदन भरे जा चुके थे। तो इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि योजना को कितना अधिक पसंद किया जा रहा है। लेकिन एक सवाल सभी के मन में है कि, योजना का पैसा मिलना कब से शुरू होगा। यानी लाडली बहना योजना की पहली किस्त दिन खाते में आएगी।

अपने जन्मदिन के शुभ दिन लॉन्च की थी मुख्यमंत्री जी ने योजना


आपकी जानकारी के लिए बता दें, सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा 5 मार्च को अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर लाडली बहना योजना को हरी झंडी दिखाते हुए लांच कर दिया था। योजना के लॉन्च होने के 20 दिनों के बाद यानी 25 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। प्रदेश की महिलाओं के बीच योजना का क्रेज इस कदर है कि, शुरुआती 4 दिनों में ही 11 लाख से अधिक आवेदन भरे जा चुके हैं। हालांकि जिन महिलाओं के फॉर्म भरे जा चुके हैं या अन्य जिनके भी भरें जाने है। सभी के मन में एक सवाल जरूर है कि, आखिरकार योजना का पैसा मिलना कब से शुरू होगा।

पात्र महिलाओं को सालाना मिलेंगे 12,000 रुपये

जानकारी के लिए बता दें, मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की शुरुआत प्रदेश की 23 से लेकर 60 वर्ष तक की महिलाओं के लिए शुरू की गई है। जिसके तहत पात्र महिलाओं के खाते में हर महीने 1000 रुपये और सालाना 12000 रुपये डाले जाएंगे। जिनका उपयोग वह किसी भी काम के लिए कर सकतीं है।

कब से मिलेगा लाडली बहना योजना का पैसा

अगर बात की जाए कि, सीएम लाडली बहना योजना का पैसा खाते में कब से आएगा। तो जानकारी के लिए बता दें, इस योजना के लिए पात्र महिलाओं की फाइनल लिस्ट 31 मई को जारी की जाएगी। जब कि योजना की पहली किस्त 10 जून को सभी महिलाओं के खाते में डाल दी जाएगी। इसी तरह हर महीने क़िस्त का पैसा हर महीने की 10 तारीख को बैंक खाते में डाला जाएगा। पात्रता लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए महिलाओं को cmladlibahna.mp.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद अपने मोबाइल नम्बर के माध्यम से अपना नाम देख सकतीं है।