राशन कार्ड के लाभार्थी जल्दी करवा लें आधार सीडिंग, नहीं तों राशनकार्ड से कट जाएगा सदस्य का नाम

राशन कार्ड धारको के लिए बड़ी अपडेट है जिन लोगो ने राशन कार्ड में आधार सीडिंग नहीं करवाई है वो जल्दी से अपने राशन कार्ड में सदस्यों (ration card holders) की आधार सीडिंग (Aadhaar seeding) करवाए नहीं तो एक जुलाई 2023 से उन सदस्यों के नाम काट दिए जायेंगे जिनके राशन कार्ड में आधार सीडिंग नहीं है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2023 के अनुसार लक्षित जन वितरण प्रणाली के जितने भी लाभार्थी है।

आधार सीडिंग करवाने की तारीख हुई तय

उनकी राशन कार्ड में अंकित सभी सदस्यों को राशन कार्ड से आधार कार्ड को जोड़ना अनिवार्य है इसके लिए 30 जून तक का समय तय किया गया है ये जानकारी MO राहुल कुमार मिश्रा ने दी है और उन्होंने सभी राशन कार्ड धारको (ration card holders) से अपील की है की राशन कार्ड से जुड़े सभी सदस्यों के आधार कार्ड को राशन कार्ड से सीडिंग 30 जून से पहले करवाले ये अनिवार्य है

कहा से होगा आधार सीडिंग – Aadhaar seeding

राशन कार्ड में आधार कार्ड सीडिंग (Aadhaar seeding) करवाने के लिए EPOS के माधयम से फ़ूड एवं सप्लाई वितरण की दुकान से करवाया जा सकता है और इसके लिए आपसे कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा। यदि किसी के भी राशन कार्ड में सदस्य के नाम के साथ आधार सीडिंग नहीं होगा तो एक जुलाई 2023 के बाद उन नाम को काट दिया जायेगा। और उन सदस्यों को खाद्यान का लाभ नहीं मिलेगा।