Ladli Behna Yojana: महिलाओं के लिए चलाई गई योजना को किया जा सकता है बंद,अब नहीं मिलेंगे 1250 रूपए 

जैसा कि आप सभी को पता है लाडली बहना योजना की पाँचवीं किस्त लाडली बहना लाभार्थियों को प्रदान की जा चुकी है और 6वी किस्त मिलने की बात भी पक्की हो चुकी है पर लाडली बहनों के लिए इस योजना से जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है कि लाडली बहनों को अब 7वीं किस्त नहीं मिलेगी साथ ही इस योजना को भी बंद कर दिया जाएगा।लाडली बहना योजना के बारे में आज प्रदेश की हर महिला को पता है क्योंकि इस योजना को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा प्रदेश की सभी महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए बनाया गया है, इस योजना के तहत प्रदेश की सभी लाडली बहनों को हर महीने 1000 से 1250 तक की राशि आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान की गई है।

लेकिन महिलाओं को यह जानकर बहुत दुख होगा होगा कि अब आगे इस योजना का लाभ नहीं ले पाएंगी वो इसलिए क्योंकि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है जो 17 नवंबर को होना है जिसके बाद यदि प्रदेश में वर्तमान सरकार नहीं आती है तो इस योजना को बंद कर दिया जाएगा फिर जो दूसरी सरकार आएगी वह अपनी योजना को आरंभ करेगी।

17 नवंबर के बाद योजना हो जाएगी बंद

जैसा कि आपको मालूम है मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना है जिसके मुताबिक विधान सभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में अगर शिवराज सरकार की सत्ता बनती है तो ही इस योजना को जारी रखा जायेगा अन्यथा इस योजना को नई सरकार द्वारा बंद कर दिया जाएगा क्योंकि नई सरकार जनता से कि गई घोषणा और वादों को पूरा करने के लिए अपनी नई योजनाएं चलाएगी।

लाड़ली बहना के साथ कई योजनाओं पर लगेगा फुल स्टॉप

सिर्फ लाडली बहना योजना ही नहीं बल्कि शिवराज सरकार द्वारा चलित अन्य कई योजनाओं को भी विधानसभा चुनाव के बाद नई सरकार द्वारा बंद कर दिया जाएगा जिसमें लाड़ली बहना आवास योजना, सीखो कमाओ योजना और किसान योजना सहित अन्य कई योजनाओं पर पूर्ण विराम लग जाएगा और प्रदेश की जनता और अधिक समय तक इसका लाभ नहीं उठा पायेगी ।

नहीं मिलेगी गैस सिलेंडर पर सब्सिडी

राज्य में वर्तमान सरकार की सत्ता अगर नहीं बनी तो प्रदेश की जनता को एक साथ कई योजनाओं से हाथ धोना पड़ जाएगा फिर चाहे वो लाडली बहना योजना हो या मुख्यमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर पर 450 रुपये में मिलने वाली सब्सिडी। राज्य सरकार बदलते ही सभी योजनाओं का समापन हो जाएगा।

क्या होगा लाडली बहना योजना के 3000 तक ले जाने के दावे का

लाडली बहना योजना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा चलाई गई एक महत्वकांशी योजना है। इस योजना को आरंभ करते समय सीएम शिवराज ने कहा था कि इस योजना को महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए लाया जा रहा है जिसके तहत महिलाओं को हर महीने ₹1000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी लेकिन शिवराज ने यह दावा किया था कि इस राशि को सिर्फ 1000 रुपये तक ही सिमित नहीं रखा जाएगा बल्कि इसको आगे 3000 की राशि तक ले जाया जाएगा।