फरवरी महीने में किसानों की लगीं लॉटरी, केंद्र सरकार ने जारी किया बजट, पीएम किसान की राशि बढ़ाई गई, पूरी खबर जानिए 

नमस्कार दोस्तों आज की संपूर्ण आर्टिकल में हम बात करेंगे पीएम किसान योजना के तहत किसानों को सालाना₹6000 की आर्थिक सहायता दी जाती है जिसमें फरवरी किसानों के लिए खुशियों का पिटारा खोलने जा रहा है वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल एक फरवरी को केंद्रीय बजट पेश करेगी माना जा रहा है कि पीएम सम्मन निधि योजना से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी भी कल लोगों के सामने पेश करें लोगों ने यह उम्मीद लगाई थी कि शायद पीएम किसान सम्मन निधि योजना की राशि में बढ़ोतरी की जा सके अंतरिम बजट में मोदी सरकार किसानों की पीएम किसान योजना की किस्त को बढ़ा कर दो गुना कर सकती है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि की किस्त में बढ़ोतरी हुई तो किसानों के लिए काफी हद तक फायदे की बात हो जाएगी सरकार ने अभी इस बात की आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह कयास लगाया जा रहा है।

किस्त की राशि हो सकती है इतने रुपए

देश की केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश करने जा रही है जिसमें पीएम सम्मन निधि योजना को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा की जाएगी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किस्त की राशि बढ़ाकर 2000 की जगह ₹4000 की की जा सकती है तो फिर यह किसी तरह वरदान साबित होगा प्लीज हिसाब से किसानों को सालाना ₹12000 का की आर्थिक सहायता मिलेगी। अगर ऐसा हुआ तो किसानों की सारी परेशानियां हाल हो जाएगी तथा फसलों के नुकसान का हार जाना निकल आएगा।

हम आपको बता दे की पीएम किसान सम्मन निधि योजना के लाभार्थी करीब 12 करोड़ किसान है यदि केंद्र सरकार ने किसान सम्मन निधि की राशि को बढ़ाने का फैसला लिया तो उन्हें लोकसभा चुनाव में बहुत बड़ा फायदा होने वाला है।

कब जारी की जाएगी 16वीं किस्त

केंद्र सरकार की तरफ से पीएम किसान सम्मन निधि योजना की 16वीं किस्त 15 फरवरी तक खाते में भेजी जा सकती है इससे पहले आपको कुछ जरूरी काम करवाने होंगे यदि आपके खाते की केवाईसी नहीं है तो आपके पैसे अट सकते हैं और आप पीएम किसान सम्मन निधि योजना की 16वीं किस्त से वंचित हो सकते हैं इससे पहले आप जल्दी से अपने खाते की केवाईसी जुड़वा सकते हैं।