Weather Alert: अगले 48 घंटों में इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update : देश के कई राज्यों में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। बूंदाबांदी के साथ-साथ कई जगह तेज बारिश भी देखने को मिल रही है। बारिश अभी रुकने का नाम नहीं ले रही है भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश की बात की जाए तो यहां भी पिछले तीन दिनों से कई जगह तेज बारिश देखने को मिल रही है। इंदौर भोपाल देवास समेत प्रदेश के कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। वही मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन-चार दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा।

देश के कई राज्य शीतलहर से ठिठुर रहे हैं। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, पंजाब से लेकर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड के साथ घना कोहरा भी देखने को मिल रहा है। दक्षिण भारत में भारी वर्षा शुरू होने की संभावना दिखाई दे रही है। क्योंकि दक्षिण-पूर्व अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र और बंगाल की दक्षिण-पश्चिमी खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण मिलकर प्रायद्वीप पर वर्षा को बढ़ा सकते हैं।

Weather Alert: अगले 48 घंटों में इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

शुक्रवार को भी मध्यप्रदेश के भोपाल में तड़के चार बजे से ही बारिश शुरू हो गई थी। मौसम विभाग ने आज जबलपुर, भोपाल, शहडोल, सागर, डिंडोरी, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, नर्मदापुरम, बैतूल, खंडवा, उज्जैन, देवास, रतलाम, मंदसौर, नीमच, इंदौर, शाजापुर, आगर मालवा, गुना और अशोकनगर में बारिश का अलर्ट जारी किया है। सर्दी का सबसे ज्यादा असर सागर में देखने को मिला। यहां न्यूनतम पारा 10.7 डिग्री दर्ज किया गया।

6 या 7 जनवरी से तमिलनाडु के दक्षिणी तट, आंध्र प्रदेश और केरल के कुछ हिस्सों में भी तेज बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने इस सप्ताह यूपी और एमपी के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसकी वजह से बारिश होने के आसार हैं। सर्द हवाओं से कांप रहे मध्यप्रदेश के 27 जिलों में बीते 24 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हुई। दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां दिन प्रतिदिन ठंड बढ़ती ही जा रही है। आईएमडी का कहना है कि दिल्ली में आज कई हिस्सों पर शीतलहर का कहर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिनों कड़ाके की ठंड के आसार जताए हैं।