Agri Loan: सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर प्राप्त करें कृषि लोन, देखिए यह बैंक कैसे देगी किसानों को बड़ी रकम » Kisan Yojana » India's No.1 Agriculture Blog

Agri Loan: सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर प्राप्त करें कृषि लोन, देखिए यह बैंक कैसे देगी किसानों को बड़ी रकम

5/5 - (2 votes)

Punjab National Bank Agriculture Loan: भारत देश में खेती तो बड़े स्तर पर की जाती है लेकिन खेती में तकनीकी, पैसों और मशीनों के अभाव के कारण फसल उतना फल फूल नहीं पाती है और इसका बड़ा असर फसल के उत्पादन पर भी पड़ता है। अगर आप भी एक किसान हैं और आपको अपनी खेती में किसी भी कार्य को करने के लिए पूंजी की जरूरत पड़ रही है तो आज हम आपके लिए इस पोस्ट के माध्यम से लोन की जानकारी लेकर आए हैं। किसानों को खाद, बीज और जरूरी सामान के लिए यह बैंक किसानों को सस्ते दर पर लोन दे रही है। आइये जानते हैं कैसे आप इसका फायदा उठा सकते हैं।

Agriculture Loan Yojana: पंजाब नेशनल बैंक द्वारा नव वर्ष से पहले किसानों को एग्रीकल्चर लोन देकर अच्छी खबर प्रदान की है। केंद्र सरकार द्वारा भी किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कई प्रकार की योजनाएं लागू की जाती है जिसका सीधा फायदा किसानों को पहुंचता है। इसके चलते नववर्ष से पहले पंजाब नेशनल बैंक द्वारा किसानों के लिए एक बड़ा ऑफर पेश किया गया है जिसके माध्यम से किसान आसानी से कम ब्याज दर पर लोन की बड़ी रकम अपने खाते में प्राप्त कर सकते हैं। पंजाब नेशनल बैंक ने किसानों को होने वाली पैसों की जरूरत को सिर्फ एक मिस्ड कॉल में पूरा करने का दावा किया है।

Agriculture Loan: केंद्र सरकार की योजनाएं किसानों को फायदा पहुंचा रही है वही इसके साथ-साथ अब बैंकों ने भी किसानों को कृषि कार्य में सहायता प्रदान करने के लिए कम ब्याज दर पर लोन देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। किसानों को कृषि कार्य में खाद, बीज और जरूरी सामान के लिए तरह-तरह की बैंकों द्वारा कम ब्याज दर पर लोन दिया जा रहा है। इसी के चलते पंजाब नेशनल बैंक द्वारा नव वर्ष से पहले किसानों को कम ब्याज दर पर कृषि लोन ( Agriculture Loan ) देने का दावा किया गया है। इतना ही नहीं, किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) भी दे रहे हैं, जिससे लोन मिल जाता है। अब बहुत ही मामूली शर्तों के साथ यानी आसानी से लोन दे रहा है।

Agriculture Loan: पीएनबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर is लोन की पूरी जानकारी दी है। बैंक ने लिखा है, ‘आएगी उन्नति की नयी लहर, पीएनबी कृषि ऋण से बनेगी जिंदगी बेहतर। कैसे करते हैं कृषि ऋण के लिए आवेदन? जाने क्या है पूरी जानकारी। अगर आप भी पीएनबी के इस खास ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं तो आसानी से उठा सकते हैं। इसके लिए आपको पीएनबी कृषि ऋण के तहत आवेदन करना होगा। इसके लिए बैंक ने कई अलग-अलग तरीके बताए हैं। आप अपने सुविधा के हिसाब से इसमें से किसी भी तरीके से लोन ले सकते हैं‌।

ये रहा लोन लेने का तरीका

• आप चाहें तो 56070 पर एसएमएस करें ‘Loan’
• इसके अलावा आप 18001805555 पर मिस्ड कॉल दे कर लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
• आप चाहें तो 18001802222 पर कॉल सेंटर से संपर्क कर लोन क लिए आवेदन कर सकते हैं।
• इसके अलावा, बैंक ने नेट बैंकिंग वेबसाइट netpnb.com का भी विकल्प दिया है।
• आप पीएनबी वन द्वारा भी आवेदन कर सकते हैं।

  social whatsapp circle 512WhatsApp Group Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *