Kisan News: फसल की पैदावार बढ़ाने के लिए DAP खाद की ताकत को चार गुना बढ़ाएं,यह है आसान तरीका

Farmers News – सभी किसान भाई अपने खेतो में बम्पर पैदावार लेना चाहते है लेकिन नहीं मिल पाती। इसके पीछे भी कुछ ना कुछ कारण और हमसे होने वाली गलतियां ही होती है जिनकी वजह से हमें निक्सन इतना पड़ता है। लेकिन आज के इस आर्टिकल में आपकी इस समस्या का समाधान हम लेकर आये हैं। इसलिए इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें।

DAP खाद को हम अपनी फसलों में अधिक पैदावार लेने के लिए डालते है ताकि फसल को ताकत मिल सके और उन्नत और अच्छी फसल पैदावार हो सके। 50 किलोग्राम की DAP की बोरी को जो हम अपने खेतों में डालते है वो क्या आपको लगता है की वो 50 किलोग्राम DAP खाद आपकी फसल को मिल भी रहा है या नहीं। नहीं मिल रहा क्योंकि 50 किलोग्राम में से मुश्किल से 10 से 15 किलोग्राम ही फसलों में इस्तेमाल हो पाता है और बाकि का सारा DAP खाद वहीं मिटटी में ही पड़ा रहा है और किसी काम का नहीं रहता

लेकिन आपको इस DAP खाद को पूरा का पूरा अपनी फसल को देना होगा लेकिन ये होगा कैसे। इसके लिए यहां पर एक वीडियो दिया है जिसमे आपको पूरी जानकारी दी है। आपको ये वीडियो पूरा देखना है जिससे आपको बहुत अच्छी जानकारी मिलने वाली है और आपकी पैदावार बहुत अधिक बढ़ जाएगी।

आपको बता दें की वीडियो में दी गई जानकारी के बाद आपको अपने खेतों में 50 किलोग्राम DAP का इस्तेमाल करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि जब पूरा खाद आपकी फसलों को जब मिलने लगेगा तो आपको 25 किलोग्राम खाद में ही पूरा लाभ मिलने लगेगा।