Sarso Rates: सरसों की कीमतों में लगातार लौट रहीं रौनक,आज आया 150 रूपए प्रति क्विंटल का उछाल 

Sarso Mandi Bhav Today: सरसों के भाव में पिछले 7 दिनों से लगातार उछाल देखने को मिल रहा है वही आज फिर दोबारा सरसों के भाव में भारी उछाल देखने को मिला है। विदेश में लगातार खाद्य तेलों की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से भारतीय बाजारों में भी सरसों के भाव में उछाल देखने को मिल रहा है। सरसों के भाव में आ रही तेजी की वजह से मंडियों में सरसों की दैनिक आवक में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले 7 दिनों से सभी मंदिरों में सरसों की आवक और भाव दोनों में तेजी देखने को मिली है। मध्यप्रदेश के मंदसौर मंडी और इंदौर मंडी में आज सरसों के भाव में करीब 200 रूपए प्रति क्विंटल की तेजी देखने को मिली है। 

आज के सरसों मंडी भाव: सरसों की कीमतों में तेजी आने की वजह से किस बड़ी मात्रा में अपनी उपज लेकर कृषि उपज मंडी में पहुंच रहे हैं। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से सरसों के भाव की तेजी मंदी रिपोर्ट और आज के ताजा सभी मशहूर मंदिरों के सरसों के भाव की जानकारी प्रदान करने वाले हैं। आप भी सरसों की खेती करते हैं तो रोजाना हमारी पोस्ट को अवश्य पड़े ताकि आपको रोजाना ताजा सरसों के भाव की जानकारी मिल सके। 

सरसों के भाव में कितनी तेजी आने की संभावना है

सरसों के भाव भारतीय बाजारों में इसलिए बढ़ रहे हैं क्यों विदेशों में लगातार खाद्य तेलों के भाव बढ़ते जा रहे हैं और विदेशों से सरसों की मांग भी बढ़ती जा रही है। ‌ विदेशों में खराब मौसम के चलते सरसों के उत्पादन पर भारी असर पड़ा था जिसकी वजह से भारतीय घरेलू बाजारों में सरसों के भावों में उछाल आ रहा है। ‌ व्यापारियों के अनुसार जिस प्रकार से वर्तमान में सरसों की मांग तेज हो रही है उस हिसाब से आने वाले समय में सरसों की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिल सकता है। ‌ सरसों के भाव में लगातार बढ़ रही कीमतों की वजह से किसानों के चेहरे पर रौनक देखने को मिली है। चलिए जानते हैं सभी मशहूर मंडियों के ताजा सरसो मंडी भाव कहां कारोबार कर रहे हैं:- 

आज के सरसों मंडी भाव इस प्रकार है ( सरसों के भाव मंडियों के साथ )

आज के इंदौर मंडी भाव – 5375 ⬇️

आज के रतलाम मंडी भाव – 4980 ⬇️

आज के बैतूल मंडी भाव – 4800 ⬇️

आज के मंदसौर मंडी भाव – 4955 ⬇️

आज के भोपाल मंडी भाव – 4564 ⬆️

आज के धार मंडी भाव – 4854 ⬆️

आज के नीमच मंडी भाव – 5000 ⬇️

आज के जयपुर मंडी भाव – 4953 ⬆️

आज के उदयपुर मंडी भाव – 4943 ⬆️

आज के अनूपपुर मंडी भाव – 4800 ⬇️

आज के देवास मंडी भाव – 4765 ⬇️

आज के जावरा मंडी भाव – 4800 ⬆️

आज के रामगज मंडी भाव – 5031 ⬆️

आज के उज्जैन मंडी भाव – 5130 ⬇️

इसी प्रकार अगर आप रोजाना सभी फसलों की तेजी मंदी रिपोर्ट, सभी मंडियों के ताजा भाव और केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में शुरू की गई योजनाएं जानने के लिए हमारे साथ जुड़े और किसानों से संबंधित हर सही जानकारी एवं धोखाधड़ी और अफवाहों से बचने के लिए किसान हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें ताकि आपको सिर्फ सही जानकारी और सही योजनाओं की जानकारी मिल सके।