Sarso Mandi Bhav: सरसों के भाव में लौटी रहीं रौनक,आज भाव में आया इतना उछाल, देखें सरसों मंडी भाव 

Sarso Mandi Bhav Today: सरसों के भाव में लगातार भारी तेजी देखने को मिल रही है वही राजस्थान में सबसे अधिक सरसों की आवक भी देखने को मिली है। सरसों के भाव में रिकॉर्ड तोड़ तेजी देखने को मिल रही है। आज के ताजा सरसों के भाव देखे जाए तो आज सरसों के भाव में करीब ₹300 प्रति क्विंटल की तेजी देखने को मिली है। किसानों के चेहरे सरसों के भाव में तेजी आने के बाद खिल उठे हैं। पिछले 15 दिनों में सरसों के भाव में हल्की स्थिरता और हल्की तेजी देखने को मिल रही थी लेकिन आज सरसो के भाव में अचानक ₹300 प्रति क्विंटल कुछ देखने को मिला है। सरसो के भाव की बात की जाए तो आज सरसो के भाव 4400 रुपए प्रति क्विंटल से लेकर 5400 रुपए पति क्विंटल के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।

आज के सरसों मंडी भाव: विदेशों में खाद्य तेलों की कीमतो में तेजी आने की वजह से सरसो के भाव में उछाल देखने को मिल रहा है। घरेलू बाजारों में लगातार सरसों की मांग बढ़ती जा रही है। देश की सभी मंडियों में सरसों के भाव में कितनी तेजी या कितनी गिरावट देखने को मिली है इसकी जानकारी हमारे द्वारा नीचे एक आसान तरीका के माध्यम से बताई गई है। आज के ताजा सरसों मंडी भाव इस प्रकार है:- 

आज के सरसों मंडी भाव इस प्रकार है ( सरसों के भाव मंडियों के साथ )

आज के इंदौर मंडी भाव – 5300 ⬇️

आज के रतलाम मंडी भाव – 4960 ⬇️

आज के बैतूल मंडी भाव – 4869 ⬇️

आज के मंदसौर मंडी भाव – 5100 ⬇️

आज के भोपाल मंडी भाव – 5000 ⬆️

आज के धार मंडी भाव – 4689 ⬆️

आज के नीमच मंडी भाव – 4955 ⬇️

आज के जयपुर मंडी भाव – 4789 ⬆️

आज के उदयपुर मंडी भाव – 4908 ⬆️

आज के अनूपपुर मंडी भाव – 4800 ⬇️

आज के देवास मंडी भाव – 4763 ⬇️

आज के जावरा मंडी भाव – 4753 ⬆️

आज के रामगज मंडी भाव – 4720 ⬆️

आज के उज्जैन मंडी भाव – 4922 ⬇️

इसी प्रकार अगर आप रोजाना सभी फसलों की तेजी मंदी रिपोर्ट, सभी मंडियों के ताजा भाव और केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में शुरू की गई योजनाएं जानने के लिए हमारे साथ जुड़े और किसानों से संबंधित हर सही जानकारी एवं धोखाधड़ी और अफवाहों से बचने के लिए किसान हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें ताकि आपको सिर्फ सही जानकारी और सही योजनाओं की जानकारी मिल सके।