सहारा इंडिया का पैसा लोगों के खाते में होने लगा है रिफंड, जल्दी मोबाइल से ऐसे चेक करें पेमेंट स्टेटस 

सहारा इंडिया में अपने फंसे हुए पैसे को लेकर सारे निवेशक बहुत परेशान हैं। पर अब उनके चेन की सांस लेने की खबर आई है। सहारा इंडिया में जिन्होंने अपना पैसा जमा किया था, जो कि काफी लम्बे समय से बैंक में ही फंस गया था। और निवेशक पैसे को पाने में नाकामयाब हो रहे हैं। पर अब मिली सूचना के मुताबिक बताया जा रहा है कि उनका फंसा हुआ पैसा उनके बैंक खाते में बारी-बारी पहुंचाया जा रहा है।

सहारा इंडिया में फंसे हुए पैसे को निकालने के लिए सहारा ग्राहक आश्वासन फॉर्म भरे थे। जो भारत के गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश से निकले थे। सहारा रिफंड फॉर्म भरने के बाद लोगों की उम्मीद बंद हो गई थी अब उनको उनका पैसा जल्दी ही मिल जाएगा। बताया जा रहा है कि नागरिकों को उनका पैसा उनके बैंक खाते में मिलेगा। आपका पैसा आया या नहीं या पता करने के लिए आपका बैंक नहीं जाना होगा।आप रिफंड स्टेटस घर बैठे ऑनलाइन अपने फोन में भी चेक कर सकते हैं।

सहारा इंडिया में नागरिकों द्वारा आवेदन फॉर्म भरने के बाद अब उनका रिफंड आना शुरू हो गया है। रिफंड राशि उनके बैंक खाते में आ रही है।रिफंड राशि उनके बैंक खाते में आ रही है। यदि आप यह सोच रहे हैं कि आपका फंसा हुआ पैसा आज ही आपके खाते में आएगा तो ऐसा नहीं है। आपको अभी थोड़ा और इंतज़ार करना होगा, दरअसल सहारा रिफंड का पैसा नागरिकों के बैंक खाते में किस्तों में बारी-बारी डाला जाएगा। पैसे को आने में थोड़ा और समय लगेगा।

अपने रिफंड का स्टेटस कैसे चेक करें?

लम्बे समय से फंसा हुआ सहारा इंडिया का पैसा अब नागरिकों को वापस मिलने लगा है और अब हम आपको बताते हैं कि आपका अपना फंसा हुआ पैसा आपके खाते में आया या नहीं, यह कैसे पता कर सकते हैं। अपने रिफंड की स्थिति को चेक करने के लिए आप सहारा इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट सीआरएस की सहायता ले सकते हैं।

सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस चेक करने के लिए आपको सहारा इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट सीआरएस पर जाना होगा। उसके बाद आपको अपने आधार के आखिरी चार अंकों को डालते हुए प्रक्रिया को आगे बढ़ाना होगा। एफआईआर आपका अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी फॉर्म वेरिफिकेशन के लिए आएगा उसको वहां डाल कर आपका फॉर्म सत्यापित करते हुए सबमिट करना है।एफआईआर आप अपने स्टेटस की स्थिति जांच कर सकते हैं।

कितने समय में मिलेगा फँसा हुआ पैसा?

गृह मंत्री अमित शाह द्वारा सहारा रिफंड के लिए आवेदन फॉर्म की शुरुआत की गई थी। जिसमें लागू करके ग्राहकों को उनका रिफंड का पैसा अगले 45 दिनों के भीतर आने का तय हुआ था। और अब ग्रहकों का फंसा हुआ पैसा वापस आना शुरू भी हो गया है। डिजिटली रिफंड राशि सबके बैंक खाते में डाला जा रहा है।