Petrol Diesel Rate : पेट्रोल डीजल की कीमतों से लोगों को मिलेंगी राहत, कीमत को लेकर आई बड़ी खबर 

अगर आप पेट्रोल-डीजलक की बढ़ती महंगाई से परेशान हैं तो फिर अब गुड न्यूज मिलने जा रही है। केंद्र सरकार की तरफ से लोकसभा चुनाव को देखते हुए पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट की जा सकती है, जिसका फायदा लोगों को बड़ी संख्या में देखने को मिलेगा। माना जा रहा है कि सरकार की तरफ से जल्द ही पेट्रोल-डीजल के रेट में अनोखाक फेरबदल देखने को मिलेगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफई है। सरकार ने यह तो तय नहीं किया है कि कब तक पेट्रोल-डीजल के रेट में गिरावट की जाएगी, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

कुछ रिपोर्ट्स में लोकसभा चुनाव से पहले कीमतों में गिरावट की बात कही जा रही है जो हर किसी का बजट सुधारने के लिए काफी है। अब किस शहर में पेट्रोल का कितना रेट है, यह जानने के लिए आपको ध्यान से आर्टिकल पढ़ने की जरूरत होगी।

इन शहरों में जानिए पेट्रोल-डीजल का रेट

आपको हम कुछ महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये, जबकि 89.62 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल का भाव 106.03 रुपये, जबकि डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल का दाम 102.63 रुपये, जबकि डीजल का भाव 94.34 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 97.00 रुपये, जबकि डीजल 90.14 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। इसके साथ ही गुरुग्राम पेट्रोल 96.89 रुपये, जबकि डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहा है। अब माना जा रहा है कि जल्द ही पेट्रोल के दाम 5 रुपये और डीजल में 6 रुपये प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिलेगी।

जानिए कैसे पता करें सोने का रेट

मार्केट में SMS के जरिए भी पेट्रोल डीजल का रोज का रेटकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल ग्राहकों को RSP व अपने शहर का कोड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी देनी होगी।