मौसम समाचार 202%: मध्यप्रदेश के कई जिलों में कल धमाकेदार बारिश का अलर्ट, देखें कहां कहां होंगी बारिश

देशभर में बदलते मौसम के बीच मध्यप्रदेश के कई जिलों में धुआंधार बारिश की सम्भावना जताई जा रही है। इसी के साथ कुछ राज्यों में गरज चमक के साथ जोरदार बारिश का येलोअलर्ट भी जारी किया गया हैं। दरअसल अगले 24 घंटो में कई राज्यों के मौसम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसके साथ ही आंधी तूफान और बारिश की भविष्यवाणी कर दी गई है।

कई जिलों में यलो एलर्ट

बताया जा रहा है कि सागर, नर्मदापुरम, शहडोल, रीवा, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में भारी बारिश होगी. इसी के साथ गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, जिलों के साथ-साथ शहडोल रीवा संभाग के जिलों में हल्की बारिश के आसार जताए जा रहे है। मौसम विभाग का अनुमान अब बारिश की गतिविधियों में बढ़ोत्तरी होगी साथ ही प्रदेश में 35 डिग्री सेल्सियस तक अधिकतम तापमान बना रहेगा।

गौरतलब है कि असम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम सहित बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, राजधानी दिल्ली समेत उत्तराखंड हिमाचल आदि राज्य में भी बरसात की हलचल प्रारंभ हो गई है। बरसात की हलचल शुरू होने के साथ ही मानसूनी बरसात का प्रभाव भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। एक सप्ताह तक कई इलाकों में रूक-रूक कर बारिश होती रहेगी।

  social whatsapp circle 512WhatsApp Group Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now
Spread the love