LIC धन वर्षा योजना: 1 बार भरें प्रीमियम भरो और पाओ 10 गुना मुनाफा, देखें कैसे » Kisan Yojana » India's No.1 Agriculture Blog

LIC धन वर्षा योजना: 1 बार भरें प्रीमियम भरो और पाओ 10 गुना मुनाफा, देखें कैसे

4.5/5 - (2 votes)

LIC Dhan Varsha Yojana: देशभर में निजी और सहकारी संस्थाओं द्वारा लोगों के कल्याण के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई जाती है, जिसके माध्यम से लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए उन्हें वित्तीय या अन्य सहायता प्रदान की जाती है। इसी के चलते वर्तमान में LIC द्वारा लोगों के लिए LIC धन वर्षा योजना की शुरुआत की गई है। LIC धन वर्षा योजना आपके पैसों की सुरक्षा के लिए मुख्य रूप से शुरू की गई है। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से इस योजना की पूरी जानकारी प्रदान करेंगे। अगर आप भी लाभ उठाना चाहते हैं तो पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें।

LIC धन वर्षा योजना: 1 बार भरें प्रीमियम भरो और पाओ 10 गुना मुनाफा, देखें कैसे

LIC धन वर्षा योजना: LIC द्वारा लोगों को फायदा देने और लोगों के पैसों की सुरक्षा के लिए ही धन वर्षा स्कीम (LIC Dhan Varsha Scheme) शुरुआत की गई है। इसमें शर्त यह रहेगी कि आपको बस एक बार प्रीमियम भरना होगा और इसके बाद आपको 10 गुना रिटर्न प्राप्त हो जाएगा। आज के समय में हर कोई अपने भविष्य के लिए बचत के साथ ही वित्तीय सुरक्षा चाहता है। ऐसे में भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC लोगों की जरूरतों के हिसाब से बीमा पॉलिसी लेकर आती रहती है। एलआईसी आपके पैसों की सुरक्षा के लिए खास स्कीम लेकर आई है। जिसका नाम धन वर्षा स्कीम (LIC Dhan Varsha Scheme) है. इस पॉलिसी की खास बात ये है कि इसमें आपको केवल एक बार प्रीमियम देना होता है।

LIC Dhan varsha Yojana: इस स्कीम में आप एक बार प्रीमियम जमा करके 10 गुना तक का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।धन वर्षा प्लान एक नॉन- पार्टिसिपेटिंग (Non – Participating), पर्सनल (Personal), सिंगल प्रीमियम (Single Premium) और एक सेविंग बीमा स्कीम (Saving Scheme) है। धन वर्षा प्लान में आपको दो तरह के ऑप्शन मिलते हैं पहला ऑप्शन में आपको जमा प्रीमियम पर 1.25 गुना तक का रिटर्न मिलेगा। अगर आप 10 लाख रुपये का सिंगल प्रीमियम देते हैं और पॉलिसी होल्डर की मृत्यु हो जाती है तो 12.5 लाख रुपये का गारंटीड बोनस का लाभ भी मिलेगा। दूसरे ऑप्शन में आपको 10 गुना तक का रिटर्न मिल सकता है। इसमें 10 साल रुपये का निवेश करने पर आपको 1 करोड़ रुपये तक का रिटर्न मिल सकता है।

LIC धन वर्षा योजना: एलआईसी की धन वर्षा पॉलिसी को आप 10 या 15 साल तक के लिए खरीद सकते हैं। ऐसे में 10 साल की पॉलिसी खरीदने की कम से कम उम्र 3 साल और 15 साल की खरीदने के लिए कम से कम 8 साल की उम्र होना जरूरी है।धन वर्षा पॉलिसी में निवेश करके 1.25 गुना रिटर्न प्राप्त करने की अधिकतम उम्र 60 साल और 10 गुना तक का रिटर्न प्राप्त करने के लिए अधिकतम उम्र 40 साल है। इस पॉलिसी पर कम ब्याज दर पर आप लोन की सुविधा का लाभ भी ले सकते हैं।

  social whatsapp circle 512WhatsApp Group Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now
Spread the love