MP News : नए CM मोहन लाल यादव ने दी बहनों को बड़ी खुशखबरी, योजना के तीसरे चरण में इस दिन से भरे जाएंगे पर, डेट जारी

CM Ladli Behna Yojana 3 Round Date 2024 : नमस्कार दोस्तों लाडली बहना योजना के लाभ से वंचित बहाने योजना के तीसरे चरण का काफी दिनों से बेसब्री से इंतजार कर रही थी, योजना के तीसरे चरण का इंतजार कर रहे हैं, बहनों के लिए नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन लाल यादव जी द्वारा बड़ी खुशखबरी दी गई है, योजना के तीसरे चरण में फॉर्म भरने से संबंधित बड़ी जानकारी सामने आ रही है, ऐसे में अगर आप भी योजना के तीसरे चरण में फॉर्म भरना चाहती हैं, तो इस आर्टिकल में हम आपको मुख्यमंत्री जी द्वारा दी गई योजना के तीसरे चरण से संबंधित सारी जानकारी देने वाले हैं, इसलिए आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें।

लाडली बहना योजना 3 राउंड पात्रता

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में फॉर्म भरने से संबंधित बड़ा बदलाव किया गया था, आवेदन करने वाली महिला नीचे दिए गए इन निम्न विकल्पों में पत्र होनी चाहिए।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में फॉर्म भरने से संबंधित बड़ा बदलाव किया गया था, आवेदन करने वाली महिला नीचे दिए गए इन निम्न विकल्पों में पत्र होनी चाहिए।

इसे भी पढ़े ,Weather Alert: अगले 48 घंटों में इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

  • महिला मध्य प्रदेश की मूल निवासी होनी चाहिए।
  • और आब विवाहित महिला या तलाकशुदा महिला भी आवेदन कर सकती है।
  • पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा की गई घोषणा के अनुसार योजना के तीसरे चरण में अविवाहित 21 वर्ष की बेटियां भी शामिल होंगी।महिला के परिवार में वार्षिक आय 2.50 लख रुपए से कम होनी चाहिए।
  • इसके साथ ही 21 वर्ष से 60 वर्ष के बीच की महिलाएं योजना में आवेदन करने के लिए पात्र होंगी।
  • आवेदन करने वाली महिला के परिवार से कोई भी सदस्य सरकारी पद पर नहीं होना चाहिए।
  • आवेदक के परिवार में 5 एकड़ से ज्यादा सिंचित कृषि भूमि नहीं होनी चाहिए।

लाडली बहना योजना के चरण में फॉर्म भरने से पहले करें यह काम।

  1. लाडली बहन योजना के तीसरे चरण का इंतजार कर रही बहनों की जानकारी के लिए बता दें की योजना के तीसरे चरण में फॉर्म भरने से पहले आपको कुछ जरूरी काम करने होंगे, जैसे कि अपनी समग्र आईडी की ई केवाईसी आपको करवानी बहुत जरूरी है, यह ई केवाईसी आप एमपी ऑनलाइन या ऑनलाइन शॉप की दुकान से अपनी समग्र आईडी को अपने आधार से लिंक करवा सकती हैं, यानी की समग्र आईडी को आधार कार्ड से लिंक आपको करवाना होगा।
  2. दोस्तों इसके बाद समग्र आईडी में आधार कार्ड लिंक होने के बाद आपको आधार कार्ड में मोबाइल नंबर को लिंक करवाना होगा, आधार कार्ड में मोबाइल नंबर आप अपने ग्राम पंचायत में जाकर लिंक करवा सकते हैं।
  3. इसके बाद फिर आपको अपने आधार कार्ड से बैंक अकाउंट को लिंक करवाना होगा, आधार कार्ड से बैंक अकाउंट आप बैंक में जाकर लिंक करवा सकती है, लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में फॉर्म भरने से पहले यह सभी काम बहनों को करवाना जरूरी है।

इसे भी पढ़े , Ladli Bahna: बड़ी खुशखबरी अब लाडली बहनों को 1250 की जगह ₹1500 मिलेंगे इस दिन आएंगे खाते में 8वीं किस्त

Ladli Behna Yojana Third Round Date 2024 ?

योजना की तीसरे चरण को लेकर काफी सारी बहनें बहुत दिनों से परेशान हैं, बहनों की परेशानी को देखते हुए मध्य प्रदेश राज्य के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहनलाल यादव जी द्वारा योजना के तीसरे चरण को लेकर बाद अपडेट जारी किया गया है, जिसमें उन्होंने बताया है की लाडली बहना योजना हो या फिर कोई और योजना हो सभी योजनाओं का लाभ योजना के नियम अनुसार पात्र लाभार्थी को दिया जाएगा, और प्रदेश में चल रही किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा