वाह भैया! घर में नहीं टिकेगा एक भी चूहा, बस एक बार करें 2 रूपए वाला यह उपाय, चूहे भूल जाएंगे घर का रास्ता 

बिना मारे चूहे भगाएं, एक बार करें 2 रु का उपाय, चूहे भूल जाएंगे घर का रास्ता, वीडियो में देखे कमाल का तरीका। आज हम जानेंगे कि बिना मारे चूहे को कैसे आप घर से भगा सकते हैं, और दोबारा वह फिर कभी आपके घर में ना आए।

बिना मारे चूहे भगाएं

चूहा के घर में घुसने के बाद बहुत ही ज्यादा नुकसान होता है। जिसकी वजह से हर कोई चाहता है कि चूहों को आसानी से भगाया जा सके। लेकिन उन्हें मारना भी आप नहीं चाहेंगे। इसलिए आज हम एक ऐसा उपाय जानेंगे, जिससे चूहे को आसानी से आप भाग सकते हैं, और उनकी जान को कोई खतरा भी नहीं होगा। आइये फिर नीचे हमने आपके लिए एक वीडियो भी लगाया हुआ है, और साथ ही साथ सारी जानकारी आपको बताई भी गई है।

एक बार करें 2 रु का उपाय

आज हम चूहे भगाने के जिस उपाय की बात कर रहे हैं, उसके लिए एक छोटा टुकड़ा कपड़ा जैसे कि रुमाल चाहिए होगा। इसके अलावा एक कटोरी जैसा बर्तन जिसे आप इस्तेमाल ना करते हो। इसके बाद गेहूं का आटा एक-डेढ़ चम्मच के करीब, कपूर के दो टुकड़े, लाल मिर्चन पाउडर और एक शैंपू।

अगर आपके पास यह सारी चीज है तो अब आप एक कटोरी में डेढ़ चम्मच के करीब आटा ले लीजिए और उसमें थोड़ी-सी लाल मिर्च का पाउडर डाल दीजिए और पानी डालकर इस घोल को तैयार कर लीजिए।

इसके बाद इस मिश्रण में एक पाउच शैंपू भी डाल दीजिये।

फिर आप रुमाल को बिछाकर एक ब्रश की मदद से चारों तरफ लगा देंगे। ब्रश इस लिए ताकि आपके हाथों में नहीं लगे। क्योंकि मिर्ची की वजह से आपके हाथों में जलन हो सकती है। इसके बाद जवाब पूरे कपड़े में लगा देंगे।

फिर कपूर ले लेंगे और उसे मसलकर पूरे कपड़े में छिड़क देंगे।

इतना करने के बाद इस कपड़े को उस जगह पर बिछाएंगे जहां पर ज्यादा चूहे आते हो। यानी कि जिस जगह पर खूब चूहे आते हैं तो आप वहां पर इस कपड़े को रात के समय बिछा सकते हैं। ताकि वह आसानी से जाए और कपड़े को कुतरने का प्रयास करेंगे और यह मिश्रण उनके मुंह में जाएगा जिसकी वजह से वह सीधा घर से बाहर भागेंगे। क्योंकि उन्हें अजीब-सा महसूस होगा और फिर वह दोबारा नहीं आएंगे।