Weather Today MP : मौसम ने फिर बदली करवट, 8 जिलों में होंगी तूफानी बारिश, देखिए मौसम अलर्ट 

3 Min Read
खबर शेयर करें

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में मौसम फिर करवट लेने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के आठ जिलों में शुक्रवार और शनिवार को राज्य के 21 जिलों में बारिश की संभावना है।  मध्य प्रदेश में इन दिनों पड़ रही चिलचिलाती गर्मी से राज्य के 8 जिलों में शुक्रवार से राहत का अनुमान है। मौसम विभाग ने प्रदेश के आठ जिलों में बादल छाने के साथ ही बारिश के आसार जताए हैं, जबकि शनिवार 21 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Weather Today : मौसम विभाग के अनुसार जिन 8 जिलों में बारिश का अनुमान है, उनमें श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, सागर, रायसेन, नर्मदापुरम और नीमच शामिल हैं. वहीं शनिवार को 21 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, दमोह, पन्ना, सतना, मैहर, रीवा, मऊगंज, सीधी, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, डिंडोरी, सिवनी, पांढुर्णा और बालाघाट जिला शामिल हैं।इसके अलावा 31 मार्च को छिंदवाड़ा, सिंगरौली,रीवा,बालाघाट, छतरपुर, डिंडोरी, सतना, सिवनी और पन्ना जिले में बूंदाबांदी और बादल छाए रहने की संभावना बन रही है। 

गर्मी दिखाने लगी है तेवर

मौसम समाचार मध्यप्रदेश : वहीं पूरे प्रदेश में गर्मी अपने तीखे तेवर दिखा रही है. प्रदेश के 14 शहरों में तापमान 40 डिग्री के पार रहा, जबकि सबसे गर्म दमोह, जहां तापमान 42.5 डिग्री दर्ज किया गया। बैतूल-खजुराहो में पारा 40.2 डिग्री रिकार्ड किया गया, जबकि सतना में 40.3, मंडला में 40.4, धार में 40.6, रतलाम में 40.8, शिवपुरी में 41, टीकमगढ़ में 41, नर्मदापुरम में 41.3, गुना 41.6, सागर 41.6, और दमोह में 42.5 डिग्री दर्ज किया गया। सबसे कम तापमान पचमढ़ में 35.4 डिग्री दर्ज किया गया। 

बारिश के साथ मार्च की विदाई

मौसम विभाग के अनुसार जनवरी-फरवरी महीने की विदाई बारिश के साथ ही हुई थी। जबकि अब मार्च महीने की विदाई भी बारिश के साथ ही होने का अनुमान है। 29 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से 30 जिलों के मौसम में बदलाव होगा. बादल छाने के साथ ही बूंदाबांदी होगी। यदि ऐसा होता है तो यह तीसरा महीना होगा, जिसकी बारिश के साथ विदाई होगी।

Wheat MSP 2024 : गेहूं के समर्थन मूल्य पर 125 रूपए का बोनस, खरीदी के नियम और पूरा गणित जानिए 


खबर शेयर करें
Share This Article
By Harry
Follow:
नमस्ते! मेरा नाम "हरीश पाटीदार" है और मैं पाँच साल से खेती बाड़ी से जुड़ी हर प्रकार की जानकारी, अनुभव और ज्ञान मैं अपने लेखों के माध्यम से लोगों तक पहुँचाता हूँ। मैं विशेष रूप से प्राकृतिक फसलों की उचित देखभाल, जलवायु परिवर्तन के प्रभाव का सामना, और उचित उपयोगी तकनीकों पर आधारित लेख लिखने में विशेषज्ञ हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *