Sarso Rates: सरसों की आवक में फिर होने लगीं बढ़ोतरी, देखें सभी मंडियों के ताजा सरसों मंडी भाव

Sarso Price Today: सरसों की फसल खेतों से बाहर निकलने के बाद किसान तेजी से देश भर की सभी मंडियों में अपने सरसों की फसल को लेकर पहुंच रहे हैं। इसके चलते देशभर में सरसों की आवक लगातार बढ़ती जा रही है। सरसों के भाव की बात की जाए तो वर्तमान में किसानों को सरसों के भाव उम्मीद के अनुसार नहीं मिल पा रहे हैं। वर्तमान में सरसों के भाव 5480 रूपए प्रति क्विंटल तक मिल पा रहे हैं।

सरसों मंडी भाव: सरसो के भाव सीधा देश में मौजूद तेल मिलोगी मांग पर आधारित होते हैं। तेल कंपनियों मांग के अनुसार रोजाना सरसो के भाव में तेजी और मंदी देखी जाती है। आज हम आपको हमारे इस लेख के जरिए सभी विभिन्न मंडियों के ताजा सरसो के भाव ( Sarso Mandi Bhav ) बताएंगे।

आज के सरसों मंडी भाव इस प्रकार है ( सरसों के भाव मंडियों के साथ )

आज के इंदौर मंडी भाव – 5550 ⬆️

आज के रतलाम मंडी भाव – 5372 ⬇️

आज के बैतूल मंडी भाव – 4675 ⬇️

आज के मंदसौर मंडी भाव – 5282 ⬇️

आज के भोपाल मंडी भाव – 5300 ⬆️

आज के धार मंडी भाव – 5000 ⬆️

आज के नीमच मंडी भाव – 5230 ⬇️

आज के जयपुर मंडी भाव – 5560 ⬆️

आज के उदयपुर मंडी भाव – 5497 ⬆️

आज के अनूपपुर मंडी भाव – 5133 ⬇️

आज के देवास मंडी भाव – 4980 ⬇️

आज के जावरा मंडी भाव – 5020 ⬆️

आज के रामगज मंडी भाव – 5355 ⬆️

आज के उज्जैन मंडी भाव – 5333 ⬇️

आज सरसों का भाव कैसा रहा है ( Sarso Market Today )

सरसों का आज का मंडी भाव सभी मंडियों के आंकड़ों के अनुसार 4500 रूपए से 5500 रूपए प्रति क्विंटल पर कारोबार करते नजर आया है। सरसों के भाव के आंकड़े पिछले 7 दिनों तक देखें जाएं तो आज के सरसों मंडी भाव में हल्की तेजी देखने को मिली है। फिलहाल सरसों के भाव में स्थिरता रहने की उम्मीद है। आने वाले एक सप्ताह तक सरसों की कीमतों में किसी भी प्रकार की तेजी नजर नहीं आ रही है। सरसों और सभी फसलों की सबसे विश्वसनीय जानकारी प्रतिदिन देखने के लिए हमारे साथ बने रहिए।