PM Kisan: खुशी से उछले किसान, 14वीं किस्त में 2000 नहीं बढ़कर मिलेंगे इतने हजार रुपये

Pm kisan yojana :मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान सम्मान निधि योजना इन दिनों लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। इस योजना तहते कई करोड़ लोगों को 2,000 रुपये की किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा रहा है, जिसका फायदा आप आराम से ले सकते हैं। सरकार ने होली से पहले 27 फरवरी को 2000 रुपये की किस्त जारी की थी, जिसका फायदा करीब 8 करोड़ किसानों को हुआ था

इसमें करीब 4 करोड़ किसान कागजी कमी से वंचित रह गए थे। वंचित रह गए किसानों को अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। अगर आप जल्द यह काम सब ठीक करा लेते हैं तो फिर 14वीं किस्त के साथ यह पैसा मुहैया कराया जा सकता है। माना जा रहा है कि 13 किस्त से रह गए किसानों को अगली किस्त में 4,000 रुपये जारी किए जाएंगे, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है

केंद्र की मोदी सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लोगों के खाते में 27 मार्च को 2,000 रुपये की राशि ट्रांसफर की थी। इसके बाद बड़ी संख्या में किसानों के चेहरे पर काफी रौनक दिखाई दी, लेकिन कुछ लोग इससे वंचित रह गए थे। सरकार ने इसकी वजह डॉक्यूमेट्स मिस्टेक बताई थी। वंचित किसानों की अब मौज आनी तय मानी जा रही है। सरकार इस योजना के अनुसार पंजीकृत किसानों को उनकी 13वीं किस्त का पैसा आराम से मिल जाएगा, जिसके लिए सरकार की गाइड लाइन का पालन करना होगा।

जल्द कराएं यह काम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना का फायदा प्राप्त करने के लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन में दी गई जानकारी को तुरंत दुरस्त कराने की जरूरत होगी। अगर आपने कोई गलती नहीं की है तो चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके तुरंत बाद आप ई-केवाईसी का कम तुरंत करा लें, नहीं तो फिर नुकसान उठाना होगा।

ई-केवाईसी कराने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी। आप बस घर के पास में जनसुविधा केंद्र पहुंचकर यह काम आराम से करवा सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का का ध्यान रखना होगा। यहां पहुंचकर आपको आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in ओपन करवानी होगी।