PM Kisan Yojana: इस गलती से नहीं मिली 12वी किस्म, ऐसे करें सुधार और प्राप्त करें अपनी किस्त » Kisan Yojana » India's No.1 Agriculture Blog

PM Kisan Yojana: इस गलती से नहीं मिली 12वी किस्म, ऐसे करें सुधार और प्राप्त करें अपनी किस्त

3.7/5 - (7 votes)
Picsart 22 11 18 02 10 29 913
प्रधानमंत्री किसान योजना की किस्त नहीं आई तो करें यह काम

Kisan News: केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 17 अक्टूबर 2022 को देश भर के करोड़ों किसानों के बैंक खातों में pm किसान निधि की 12वीं किस्त जमा की गई थी लेकिन कई किसानों के खातों में अभी तक 12वीं किस्त के पैसे नहीं पहुंचे हैं। देशभर के करीब 8 करोड़ से अधिक किसानों को डीबीटी के माध्यम से 16 हजाऊ करोड रुपए की राशि प्रदान की गई थी। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से आपको बताएंगे कि आप किस प्रकार से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की किस्त प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपको भी अभी तक किस्त नहीं मिली है तो लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

PM Kisan Yojana: इस गलती से नहीं मिली 12वी किस्म, ऐसे करें सुधार और प्राप्त करें अपनी किस्त

PM kisan samman nidhi kist: अगर आपके खाते में भी प्रधानमंत्री किसान योजना की 12 वी किस्त नहीं आई है तो आप हमारे इस लेख को पढ़कर अपनी गलती सुधार सकते हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त आपके खाते में उपलब्ध नहीं हुई है यानी आपने योजना में गलत विवरण दर्ज किया है। अगर ऐसा है, तो आपको 12वीं किस्त के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए इन विवरणों को जल्द से जल्द सुधारना चाहिए। यह सुधार आप आनलाइन तरीके से कर सकते हैं।

यह भी देखें:- Kisan News: सिंचाई के लिए अस्थाई कनेक्शन लेने का इतना लगेगा शुल्क, कोई ज्यादा पैसे मांगे तो यहां करें संपर्क

Kisan News: योजना में अगर आपके द्वारा गलत आधार संख्या या बैंक खाता विवरण दर्ज किया गया होगा तो आपका नाम प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की लिस्ट में नहीं होंगा। इस गलती को आप जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी सुधारें ताकि प्रधानमंत्री किसान योजना की अगली किस्त आपके खाते में आ सके। समस्या में समाधान करने के लिए सबसे आसान तरीका आनलाइन सेंटर या स्वयं का मोबाइल हो सकता है। आप केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की आफिशियल वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाकर अपनी गलती में सुधार कर सकते हैं।

like to Read:- Kisan News: मूंग की अधिक उपज देने वाली किस्म “गुजरात मूंग-7” (जीएम-7), देखें इनकी खासियत

PM kisan Yojana 13th installment: आपको गलती में सुधार करने के लिए पीएम किसान योजना की आफिशियल वेबसाइट पर जाकर लाग इन करना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद आपको अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर और किसान खाता नंबर का चुनाव करना होगा। इसके बाद आपको कार्नर मे क्लिक करके अपनी गलती में सुधार कर लेना चाहिए।

आज के मंदसौर मंडी भाव ( Mandsaur Mandi bhav today )

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 12 वी किस्त: अपना विवरण दर्ज करने के बाद डेटा प्राप्त करें पर क्लिक करें। इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप अपनी स्क्रीन पर स्थिति देख पाएंगे। इसके अलावा आप पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर 155261, 1800115526 या 011-23381092 पर कॉल करके भी अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

आज के उदयपुर मंडी भाव ( Udaipur Mandi Bhav Today )

 
social whatsapp circle 512WhatsApp Group
Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now
Spread the love