Kisan News: किसानों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा का विशेष अभियान, मिल रहा खेती पर लोन , देखें कैसे ले.. » Kisan Yojana » India's No.1 Agriculture Blog

Kisan News: किसानों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा का विशेष अभियान, मिल रहा खेती पर लोन , देखें कैसे ले..

5/5 - (1 vote)

Kisan News: किसानों को खेती करने के लिए पूंजी की आवश्यकता होती है। हाल ही में बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा किसानों को एग्री लोन देने पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। पिछले महीने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक दूसरी तिमाही में खुदरा, कृषि एवं एमएसएमई (आरएएम) लोन के मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा ने 19.53 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने खेती कार्यों में किसानों की पैसों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हाल ही में अपना विशेष किसान पखवाड़ा मनाया। बैंक किसानों की कर्ज संबंधि जरूरतों को पूरा करने के लिए समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करता है जिसमें बैंक कर्मी खुद किसानों तक पहुंचते हैं।

Kisan News: किसानों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा का विशेष अभियान, मिल रहा खेती पर लोन , देखें कैसे ले..

बैंक ऑफ बड़ौदा ने जानकारी दी कि 15 दिन का ऐसा ही एक कार्यक्रम तमिलनाडु राज्य में 30 नवंबर को संपन्न हुआ है। और इस कार्यक्रम में बैंक ने किसानों को 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के एग्री लोन बांटे हैं। जिससे वो खेती से जुड़े कामकाज को बिना किसी चिंता के समय पर पूरा कर सकें। विशेष अभियान को लेकर बैंक ऑफ बड़ौदा ने जानकारी दी कि तमिलनाडु में हाल में हुए किसानों तक पहुंच बनाने के 15 दिन के कार्यक्रम के तहत यहां 134 करोड़ रुपये के कृषि ऋण मंजूर किए हैं। बड़ौदा किसान पखवाड़े के पांचवे संस्करण का आयोजन यहां 15 से 30 नवंबर तक हुआ। इसमें बैंक की 161 अर्द्ध शहरी और ग्रामीण शाखाओं ने हिस्सा लिया।

बैंक ने शनिवार को एक बयान में बताया कि तमिलनाडु के 20,000 से अधिक किसानों को 134 करोड़ रुपये के कृषि कर्ज दिए गए हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक एवं क्षेत्रीय प्रमुख (चेन्नई) ए सरवनकुमार ने कहा, हमने किसान समुदाय तक व्यापक पहुंच बनाई और उन्हें विभिन्न प्रकार के कृषि ऋणों के बारे में, बैंकिंग सेवाओं और सरकार की विभिन्न कृषि पहलों के बारे में जानकारी दी। बैंक ने इसके साथ ही किसानों की बैंकिंग से जुड़ी कई अन्य समस्याएं भी दूर कीं। बैंक ने जानकारी दी है कि प्रदेश में बैंक ऑफ बड़ौदा की कुल 314 शाखाएं जिसमें से 161 ग्रामीण इलाकों में हैं. वहीं 30 सितंबर 2022 तक तमिलनाडु में एग्री सेक्टर को दिए गए कर्ज बढ़कर 7800 करोड़ रुपये तक पहुंच गए हैं।

आज के इंदौर मंडी भाव ( Indore Mandi Bhav Today )

कृषि लोन में BoB की तेज ग्रोथ: पिछले महीने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक दूसरी तिमाही में खुदरा, कृषि एवं एमएसएमई (आरएएम) लोन के मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा ने 19.53 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है‌। इस सेग्मेंट में सबसे आगे बैंक ऑफ महाराष्ट्र रहा है जिसकी लोन ग्रोथ 22.31 प्रतिशत रही है। वहीं तीसरे स्थान पर स्टेट बैंक रहा है जिसकी आरएएम लोन ग्रोथ 16.51 प्रतिशत रही है। वहीं दूसरी तिमाही में बैंक ऑफ बड़ौदा का शुद्ध मुनाफा 58.70 प्रतिशत बढ़कर 3,312.42 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

  social whatsapp circle 512WhatsApp Group Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *