20 जिलों में बारिश, इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना का असर, 7 में घना कोहरा » Kisan Yojana » India's No.1 Agriculture Blog

20 जिलों में बारिश, इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना का असर, 7 में घना कोहरा

5/5 - (1 vote)

कई संभाग सहित जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही घने कोहरे और शीतल दिन का अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी भोपाल में आसमान में बादल छाए रहेंगे

MP Weather Update today : मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर से यह बदलाव देखने को मिल रहा है। कई जिलों में हल्की बारिश से देखने को मिली है। वहीं कई जिलों में बादल छाए हुए हैं। ठंड से लोगों को राहत मिल रही है। हालांकि बारिश के बाद शीतलहर से आराम मिलने के साथ ही कुछ दिनों में तापमान में कमी भी देखी गई है। कई जिलों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। 25 जनवरी तक तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट देखी गई है।हवा में नमी के कारण आसमान में बादल छा रहे हैं। कई इलाकों में मावठा गिरने से मौसम ठंडा हुआ है। वहीं बादलों के फटने के बाद एक बार फिर से कड़ाके की ठंड देखने को मिलेगी। बीते 24 घंटे में रीवा जबलपुर , शहडोल संभाग में बारिश की चेतावनी जारी की गई। इसके साथ ही और ग्वालियर जिले में भी हल्का कोहरा देखने को मिलेगा। इसके साथ ही नर्मदा पुरम और शहडोल संभाग में सामान्य से तापमान रिकॉर्ड किया गया है जबकि ग्वालियर को सबसे ठंडा रिकॉर्ड किया गया है। रीवा संभाग में बीते 24 घंटे में बारिश देखने को मिली है। अगले 24 घंटे में इन क्षेत्रों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल और बुंदेलखंड सहित राजधानी भोपाल में भी बादल छाए रहेंगे। बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही जबलपुर, सागर, रीवा और शहडोल संभाग में भी आज बारिश की चेतावनी दी गई है। रीवा, सतना,कटनी और दमोह में भी बारिश देखने को मिलेगी जबकि 27 जनवरी को इंदौर में मौसम साफ रहेगा। खजुराहो में विजिबिलिटी 50 से 200 मीटर रिकॉर्ड की गई है जबकि भोपाल पर विजिबिलिटी 800 मीटर रही है। शिवपुरी, दमोह और दतिया में विजिबिलिटी 500 से 800 मीटर के बीच रही है। भिंड, दतिया और कटनी में भी आज घना कोहरा छाया रहेगा।

इन क्षेत्रों में बढ़ा तापमान

ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। दतिया में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि गुना में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। खजुराहो में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

मौसम सिस्टम सक्रिय

देश के अलग-अलग जगह पर तीन मौसम सिस्टम सक्रिय है। जिसके कारण मध्य प्रदेश के मौसम में नमी देखी जा रही है। आने वाले दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे। सतना रीवा में बारिश देखने को मिली है। वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ भी अफगानिस्तान और पाकिस्तान के ट्रफ रेखा पर शामिल है। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और जम्मू कश्मीर पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में शामिल है।

source by mpbreakingnews

 
social whatsapp circle 512WhatsApp Group
Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now
Spread the love