Mosam Alert: मध्यप्रदेश में ठंड से राहत लेकिन बारिश की चिंता, इन जिलों में जोरदार बारिश की संभावना » Kisan Yojana » India's No.1 Agriculture Blog

Mosam Alert: मध्यप्रदेश में ठंड से राहत लेकिन बारिश की चिंता, इन जिलों में जोरदार बारिश की संभावना

5/5 - (1 vote)

मौसम आज के मौसम समाचार: मध्य प्रदेश में वर्तमान में मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिल रहा है वही लोगों को बादल होने की वजह से ठंड से राहत मिली है। बादल होने की वजह से लोगों को ठंड से जरूर राहत मिली है लेकिन अचानक मौसम में बदलाव से बारिश की चिंता सताने लगी है। रीवा,सागर, शहडोल, जबलपुर सहित कुछ इलाकों में बादल डेरा डाले हुए हैं। जहां अगले कुछ दिनों में भारी वर्षा हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 23 से 26 जनवरी के मध्य कई जिलों में तेज़ वर्षा की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में लोकल लोगों के साथ किसानों को भी सावधान रहने की आवश्यकता हैं।

मौसम विभाग ने इन जिलों में जताई जोरदार बारिश की संभावना

मौसम समाचार मध्यप्रदेश: रीवा, सतना, कटनी और दमोह के कुछ भागों में झमाझम वर्षा हुई है। अब जबलपुर, सागर, रीवा और शहडोल विभाग में मद्धम से मद्धम वर्षा की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगर मानें तो 25 से 26 जनवरी के अंतर्गत ग्वालियर-चंबल संभाग और बुंदेलखंड के क्षेत्रों में वर्षा हो सकती है। हालांकि, भोपाल और इंदौर में वेदर क्लियर रहने की आशा भी जताई जा रही है।

पिछले 24 घंटो में मौसम का क्या हाल रहा

Mosam samachar: मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से निरंतर भीषण सर्दी रही थी। पारा 0 डिग्री तक चला गया था। इस दौरान टेंपरेचर में इजाफे से आम लोगों ने चैन की सांस ली हैं। रविवार सुबह राजधानी भोपाल का टेंपरेचर13 डिग्री सेल्सियस पंहुच गया। पिछले 24 घंटों में ग्वालियर और दतिया में टेंपरेचर सबसे कम रहा। हालांकि, जिन क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं वहां टेंपरेचर कुछ ज्यादा नहीं बढ़ा और वर्षा के कुछ टाइम बाद यहां सर्दी बढ़ सकती है।

मौसम विभाग ने बताई बारिश होने की वजह

Mosam samachar madhyapradesh: मौसम एक्सपर्ट के मुताबिक, उत्तर भारत में 21 जनवरी से दिखने लगा है। 2 दिन बाद पुनह ग्वालियर-चंबल सहित कई जिलों में सर्दी बढ़ सकती है। 22 जनवरी से 3 दिन तक लगभग 10 जिलों में मद्धम से मद्धम वर्षा की भी संभावना है। मतलब जनवरी के आखिरी में सर्दी में थोड़ा इजाफा देखने को मिल सकता है।

किसानों को सतर्क रहने की आवश्यकता

आज का मौसम मध्यप्रदेश: सर्दी चाहे ही कम होने लगी है। परन्तु, दिन से ज्यादातर क्षेत्रों में कोहरा डेरा डाले रहता है. इस दौरान वर्षा को लेकर सतर्कता जारी की है। ऐसे में किसानों और लोकल लोगों को बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है। इस तरह के मौसम में मौसमी बीमारियों का संकट बढ़ जाता है। इस कारण अपने खान पान का ख़ास ख्याल ध्यान रखें. सर्दी, जुकाम, खांसी जैसी समस्या बढ़ने पर डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें।

  social whatsapp circle 512WhatsApp Group Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now
Spread the love