Mosam Today: मंदसौर समेत कई जिलों में हुई ओलों की बारिश,इन जगहों पर जमी बर्फ की परत

Mosam Samachar madhyapradesh: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले सहित कई सारे जिलों में जोरदार आंधी तूफान के साथ भयानक बारिश देखने को मिली है। मंदसौर जिले में रविवार शाम को हल्की बारिश देखने को मिली थीं वहीं सोमवार को सुबह मौसम साफ देखने को मिला था। दोपहर तक मौसम साफ था, और कड़कती धूप देखी जा रही थी। इसके बाद दोपहर को मौसम में अचानक बदलाव आया और काले बादल के साथ तेज आंधी तूफान भरी हवाएं चलने लगी। कुछ ही समय में देखते देखते भारी आंधी तूफान के साथ ओले की बारिश शुरू हो गई। बारिश के साथ साथ प्रदेश के कई जिलों में ओले भी गिरे।

गर्मी के दिनों में बारिश के मौसम का नजारा

मौसम आज के मौसम समाचार: आज प्रदेश में हुई बारिश में गर्मी के दिनों में मानसून जैसी बारिश का नजारा बना दिया। मौसम विभाग ने 2 सप्ताह पहले मौसम रिपोर्ट में जानकारी देते हुए बताया था कि प्रदेश के कई जिलों में 3 दिनों के लिए एक सिस्टम एक्टिव होने वाला है जिसके तहत प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार जानकारी प्रदान की गई थी कि प्रदेश के मंदसौर, नीमच, रतलाम, उज्जैन, चित्तौड़गढ़ समेत कई जिलों में 5 मार्च से लेकर 8 मार्च तक भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

प्रदेश में मौसम कब तक रहेगा सक्रिय

Mosam Samachar madhyapradesh: मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि मध्य प्रदेश में वर्तमान में एक सिस्टम सक्रिय हुआ है जिसकी वजह से कई स्थानों पर बारिश देखने को मिली है। आने वाले 3 दिनों तक प्रदेश में मौसम बना रहने की संभावना जताई जा रही है। सिस्टम खत्म होते हैं प्रदेश में दोबारा गर्मी के दिन शुरू हो जाएंगे। इसके बाद गर्मी के दिनों में प्रदेश में एक और सिस्टम सक्रिय होगा जिसकी सटीक जानकारी अभी प्रदान नहीं की गई है। फिलहाल मौसम विभाग ने मौसम के साथ रहने की जानकारी दी है।

मंदसौर जिले में जमीन पर बिछी ओलों की परत

मौसम समाचार मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में सोमवार को दोपहर में जोरदार बारिश देखने को मिली। जिले में सुबह के समय हल्के बादल देखने को मिले थे वहीं दोपहर में अचानक मौसम में बदलाव आया और तेज आंधी तूफान के साथ बारिश होने लगी। बारिश के साथ साथ जिले में ओलों की बारिश भी देखने को मिली। कई इलाकों में तो इतने ओले गिरे की जमीन पर ओलों की परत बिछी हुई नजर आने लगी। करीब 1 घंटे तक जिले में तेज बारिश हुई और उसके बाद मौसम शांत हुआ। फिलहाल संभावना जताई जा रही है कि शाम को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है।