मौसम अलर्ट: मौसम विभाग ने जताई 3 दिनों बाद तेज आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावना, यहां होंगी बारिश

इन दिनों उत्तर भारत के कई राज्यों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है। जिसके चलते घर से निकलना दूभर हो गया है। तापमान 42 के पार जा चुका है। इसी बीच मौसम विभाग ने राजस्थान में 3 दिन बाद गर्मी से थोड़ी राहत मिलने का अंदेशा जताया है। मौसम विभाग ने तीन दिन बाद राजस्थान में आंधी-बारिश होने की संभावना जताई है। तीन दिन बाद नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसका असर उत्तर-पश्चिम राजस्थान के 8 जिलों में देखने को मिल सकेगा।

कल राजस्थान के 17 जिलों में दिन का अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। यहां सबसे ज्यादा गर्मी गंगानगर जिले में रही।मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान से आ रही गर्म हवाओं की वजह से राजस्थान में प्रचंड गर्मी होने लगी है। 18 अप्रैल से मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिलेगा। जिससे तापमान में थोड़ी गिरावट होने की संभावना है।

बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, अजमेर, झुंझुनूं, सीकर और नागौर जिलों में 18 अप्रैल को वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण बादल छाने के साथ कहीं-कहीं ओले गिरने के साथ 30 से 40 किलोमीटर स्पीड से हवा चल सकती है। वहीं, 19 अप्रैल को भी राजस्थान के इन हिस्सों में कहीं-कहीं थंडर स्ट्राम गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं।