Weather Today: कड़कती धूप ने निकाला पसीना,12 घंटो बाद अचानक मौसम बदलने से इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

उत्तर भारत के एक नहीं तमाम राज्यों में इन दिनों तापमान गिरने से गर्मी का स्तर काफी बढ़ता जा रहा है, जिससे लोग पसीने से सराबोर हो रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में आज दिनभर चिलचिलाती धूप खिली रही, जिससे तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार गया, जहां लोगों की पसीना निकल गया। उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में तो घरों से निकलना ही दुश्वार हो गया।

शहरों में लोग छाता लेकर अपनी राह पूरी करती नजर आए। इसके अलावा देश के कई इलाकों में चक्रवात मोका का भी खतरा मंडरा रहा है। दक्षिणी भारत के कुछ हिस्सों में बारिश होने से तापमान नीचे गिर गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

आईएमडी के मुताबिक, दक्षिण भारत में आगामी 5 दिन तक आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसमें तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराइकल में एक बार फिर मौसम का मिजाज काफी बिगड़ा सकता है। नॉर्थईस्ट इंडिया की बात करें तो आगामी तीन दिनों तक हल्की से छिटपुट बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इसके दो दिन तक झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में अगल 12 घंटे बाद तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके अलावा नागालैड और मिजोरम में झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। इन हिस्सों में तेज हवा भी देखने को मिल सकती है।

इन हिस्सों में गर्मी ढाएगी सितम

उत्तर प्रदेश में इन दिनों चिलचिलाती गर्मी लोगों की शामत बनी हुई है, जो आगे भी आफत बनेगी। यहां तेज धूप और गर्म हवा चलने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, धीरे धीरे तापमान में बढ़ोतरी होने की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके अलावा यूपी से सटे उत्तराखंड में भी तापमान बढ़ने की संभआवना जताई गई है। साथ ही मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में भी कुछ दिनों तक तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

  social whatsapp circle 512WhatsApp Group Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now