मौसम समाचार: मध्यप्रदेश की ओर बढ़ रहा मौसम,2 दिनों बाद होंगी आंधी के साथ तूफानी बारिश

देश की राजधानी दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। पश्चिमी यूपी और हरियाणा के कई जिलों में आज सुबह से ही धूप खिली हुई है, जिससे तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।

दिल्ली में बीते दिन बारिश होने से तापमान काफी नीचे गिर गया, जिससे मौसम सुहाना हो गया था, लेकिन शाम होते-होते तापमान काफई बढ़ गया था। इसके अलावा दक्षिण भारत के तमाम इलाकों में गरज के साथ बारिश दर्ज की गई, जिससे सड़कों पर जगह-जगह पानी भरने से यातायात प्रभावित हुआ।

साथ ही हिमालयन इलाकों में सुबह-सुबह बर्फबारी होने से तापमान काफी नीचे लुढ़क गया, जिससे लोगों को सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

यहां जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना बनी हुई है। वहीं, आज आसमान साफ रहने की चेतावनी जारी कर दी गई है। आने वाले दिनों में तापमान में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है। 9 अप्रैल को नई दिल्ली में हल्की बारिश के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है। 9 अप्रैल को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना है।

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के अनुसार, तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कई जगह तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके साथ ही दक्षिण और दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जारी कर दी गई है।

मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और असम और अरुणाचल प्रदेश के तमाम इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। ओडिशा, आंध्र प्रदेश, दक्षिण भारत कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में मामूली बारिश की संभावना जताई है। तेलंगाना और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है।