LPG Gas Cylinder Rate: गैस सिलेंडर की कीमतों में फिर से आई तेजी, देखें आज की नई कीमतें

भारत में एलपीजी (LPG) के मूल्यों में संशोधन प्रतिमाह “भारतीय सरकारी तेल कंपनियों”द्वारा किया जाता है उसी प्रकार फरवरी के महीने में एलपीजी गैस न्यू रेट जारी किए गए हैं। यदि आप भी एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग कर रहे हैं तो यह लेख आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि एलपीजी के मूल्यों में किया गया यह बड़ा बदलाव आपकी जेब पर भारी असर डाल सकता है क्योंकि भारत में कमर्शियल और घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है जिसके कारण आम आदमी की जेब पर बड़ा असर पड़ता है। तो आप सभी इस लेख के माध्यम से फरवरी में किए गए मूल्यों पर संशोधन की जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से बने रहकर प्राप्त कर सकते हैं।

February LPG Gas Rate

बता दें कि भारत में प्रत्येक घरों में एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग हो रहा है और यह काफी आवश्यक वस्तु बन चुका है। यदि आपके घर में भी एलपीजी गैस सिलेंडर उपयोग हो रहा है तो आप एलपीजी गैस सिलेंडर के फरवरी माह के मूल्यों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। फरवरी में मूल्य पर मासिक संशोधन किया गया है जिसमें नई दिल्ली में एलपीजी गैस सिलेंडर 1053 और भुवनेश्वर में 1079 रू में एलपीजी की 14.2 किलो की टंकी बेची जा रही है। अब यदि आप भी एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदना चाहते हैं तो आप इस लेख के माध्यम से अपने महानगर की जानकारी एवं फरवरी के एलपीजी न्यू रेट चेक कर सकते हैं।

फरवरी में एलपीजी की कीमतों में किया गया बड़ा बदलाव
एलपीजी की कीमतें मासिक रूप से सरकारी तेल कंपनियों द्वारा संशोधित की जाती हैं। उसी प्रकार एलपीजी की कीमतें हम सभी के लिए मानसिक रूप से गैस सिलेंडर खरीदने पर जानकारी प्राप्त हो पाती है। अगर आप भी एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने का विचार बना रहे हैं तो सबसे पहले आप एलपीजी की कीमतों में होने वाले बड़े बदलाव की जानकारी देख सकते हैं |बता दें, कि आगे के कुछ महीनों में आपके लिए एलपीजी का मूल्य बढ़ता हुआ नजर आ सकता है। जो कि पिछले कुछ महीनों से स्थिर अवस्था में है, तो आप सभी अगर इसे खरीदना चाह रहे हैं तो आप जल्द से जल्द एलपीजी गैस सिलेंडर को नजदीकी गैस सेवा केंद्र द्वारा खरीद सकते हैं।

भारत में रसोई गैस की दरें फरवरी के महीने में क्या है

हमारे भारत देश में कई राज्य हैं जहां पर अलग-अलग प्रकार के टैक्स लगते हैं और उसी के कारण वस्तुओं का मूल्य निर्धारित होता है अगर हम बात करें एलपीजी गैस सिलेंडर की तो हर राज्य में इसकी कीमतों में थोड़ा बहुत अंतर देखने को मिल जाता है इसके लिए आप भारत के कुछ बड़े महानगरों के अनुसार एलपीजी मूल्य जान सकते हैं। भारत के हर एक बड़े महानगर में एलपीजी कीमतों में 1 से लेकर 100 रूप तक का फर्क होता है अब अगर बात की जाए कुछ बड़े महानगरों के मूल्यों की तो आप इस आर्टिकल के माध्यम से यह जानकारी चेक कर सकते हैं।

भारत के कुछ बड़े शहरों में एलपीजी का शुल्क का विवरण

नई दिल्ली ₹ 1,053.00
कोलकाता ₹ 1,079.00
मुंबई ₹ 1,052.50
चेन्नई ₹ 1,068.50
गुड़गाँव ₹ 1,061.50
नोएडा ₹ 1,050.50
बैंगलोर ₹ 1,055.5
भुवनेश्वर ₹ 1079.00

एलपीजी सिलेंडर कैसे खरीदें

यदि आप एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग हर महीने करते हैं तो आपके लिए हर महीने एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदना पड़ता होगा ऐसी स्थिति में आपके लिए एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने के कुछ मुख्य साधन बताने का प्रयास किया जा रहा है जो कि अब आप जानने वाले हैं। बता दें कि, भारत में कई प्रकार की सरकारी गैस कंपनियां है जोकि अपनी एजेंसी के माध्यम से उपभोक्ताओं के लिए गैस सिलेंडर वितरित करती है। इसमें कई प्रकार के साधन उपलब्धता में लाए जाते हैं, यहां पर सबसे मुख्य रूप होता है घर ले जाकर एलपीजी गैस सिलेंडर का वितरण करना एवं उसके विपरीत हम एलपीजी गैस सिलेंडर को गैस सेवा केंद्र के माध्यम से भी खरीद सकते हैं।