Kisan News: किसानों को इस व्यवसाय के लिए बिना ब्याज 3 लाख का लोन मिलेगा, ऐसे करें आवेदन » Kisan Yojana » India's No.1 Agriculture Blog

Kisan News: किसानों को इस व्यवसाय के लिए बिना ब्याज 3 लाख का लोन मिलेगा, ऐसे करें आवेदन

5/5 - (2 votes)
Picsart 22 11 21 08 30 00 274
Kisan Yojana- बिना ब्याज के मिलेंगे 3 लाख रुपए

Kisan News: किसी भी प्रकार के व्यवसाय को शुरू करने के लिए लागत की जरूरत होती है जो पैसे से पूरी की जाती है business या खेती पैसे के बिना नही हो सकती राज्य सरकार ने किसानों के लिए व्यवसाय के लिए बिना ब्याज पर लोन देना शुरू करने जा रही है। जिसमे राज्य के स्थाई किसानों को बिना ब्याज निश्चित सीमा तक लोन दिया जाएगा। इस बिना ब्याज के लोन से आप आसानी से अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

Kisan News: किसानों को इस व्यवसाय के लिए बिना ब्याज 3 लाख का लोन मिलेगा, ऐसे करें आवेदन

kisan News: सरकार द्वारा इस योजना के तहत उद्यानिकी कृषकों को 3 लाख रुपए तक का लोन बिना ब्याज के उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें सभी प्रकार के कृषक मत्स्य पालकों, मत्स्य समूहों एवं मत्स्य समितियां शामिल है। इन सभी किसानों को अल्पकालीन ऋण पर ब्याज अनुदान दिया जाएगा। उद्यानिकी कृषकों एवं मत्स्य पालकों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से राज्य शासन द्वारा लिए गए निर्णय के परिपालन में सहकारिता विभाग द्वारा सहकारी ऋण पर ब्याज अनुदान नियम 2021 में संशोधन के लिए जारी अधिसूचना का प्रकाशन राजपत्र में किया गया है।

Kisan news:- Kisan News: पालक की पैदावार बढ़ाने के लिए किसान इन कारकों का रखें ध्यान, पालक की होगी बंपर पैदावार

Kisan News: उद्यानिकी फसलों के लिए किसानों को अल्पकालीन कृषि ऋण की भांति एक अप्रैल 2022 से ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध कराया जाएगा एवं उस ऋण पर ब्याज अनुदान देय होगा। इसी तरह राज्य शासन द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार मछली पालन को कृषि के समान संस्थागत ऋण सहायता प्रदान की जाएगी

like to Read:- Kisan News: कम खर्च में अधिक पैदावार के लिए ऐसे करें जौ की खेती, बाजार में मिलेगा इतना भाव

Kisan News: मछली पालन विभाग द्वारा 2 अगस्त 2021 को जारी आदेश के अनुसार मत्स्य पालकों, मत्स्य समूहों व संगठनों को अल्पकालीन कृषि ऋण पर ब्याज अनुदान देय होगा। इस आशय की अधिसूचना का प्रकाशन भी 14 सितम्बर राजपत्र में कर दिया गया है। जारी अधिसूचना के अनुसार कृषकों को प्रभारित ब्याज दर में से प्रभावशील ब्याज दर घटानें के साथ शेष राशि की प्रतिपूर्ति भी अनुदान के रूप में राज्य शासन द्वारा सहकारी बैंकों एवं समितियों को की जाएगी। उद्यानिकी कृषकों 3 लाख रूपए तक का अल्पकालीन ऋण ब्याज मुक्त होगा। इसके लिए आप ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।

आज के मंदसौर मंडी भाव ( Mandsaur Mandi bhav today )

 
social whatsapp circle 512WhatsApp Group
Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *