Kisan News: किसान ने प्याज और लहसुन के बीच उगाई अवैध अफीम की फसल, पुलिस को देख भागा

Kisan News: सीकर की सदर थाना पुलिस और डीएसटी टीम ने शुक्रवार शाम बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दोनों ने सीकर के भढाढर में अफीम की अवैध खेती पकड़ी है। हालांकि आरोपी मौके से फरार हो गया। अब पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

Kisan News: सदर थाना अधिकारी अशोक चौधरी ने बताया कि 17 फरवरी की शाम सूचना मिली कि सीकर के भढाढर गांव में भढाढर से किरडोली गांव जाने वाली सड़क पर परमेश्वर ढाका के खेत में अफीम की खेती की हुई है। ऐसे में सदर थाना पुलिस और डीएसटी टीम मौके के लिए रवाना हुई। जैसे ही पुलिस परमेश्वर ढाका के खेत की तरफ पहुंची तो वह सरसों की खड़ी फसल की तरफ भाग गया। जब पुलिस ने खेत की तलाशी ली तो वहां लहसुन और प्याज की फसलों के बीच अफीम की खेती की हुई थी।

Latest Kisan News: थाना अधिकारी अशोक चौधरी ने बताया कि आरोपी परमेश्वर ने सड़क से करीब 100 मीटर अंदर अपने खेत में करीब 10×60 एरिया में अफीम के करीब 1050 पौधे लगाए हुए थे। जिनसे अफीम निकालने के लिए उन पर चीरे भी लगे हुए थे। इन पौधों का वजन करीब 98.35 किलोग्राम है। फिलहाल पुलिस ने सभी पौधों को जब्त कर लिया है। पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुटी है। साथ ही पता लगा रही है कि आखिर आरोपी खेती के लिए बीज कहां से लेकर आता और कहां सप्लाई करता।