Kisan News: किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए वित्त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, सुनकर खुशी से उछल पड़ेंगे » Kisan Yojana » India's No.1 Agriculture Blog

Kisan News: किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए वित्त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, सुनकर खुशी से उछल पड़ेंगे

5/5 - (1 vote)

Kisan News: केंद्र सरकार द्वारा किसानों की आय बढ़ाने के लिए और उनके उन्नत विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसके तहत केंद्र सरकार की तरफ से कई ऐसी योजनाएं चलाई जा रही है, जिससे किसानों को आर्थिक लाभ मिल रहा है। व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण ने सरकारी बैंकों से यह अपील की है कि वे ग्रामीणों की आमदनी बढ़ाने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) होल्‍डर्स को आसानी से कर्ज दें। वित्त मंत्री ने किअनों के हित के लिए ये बात कही है।

Kisan News: व‍ित्‍त मंत्री ने हाल ही में पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के बैंकों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (CEO) के साथ इस विषय पर लंबी बातचीत भी की थी। इस दौरान उन्होंने रीजनल बैंकों से ग्रामीणों की मदद के लिए बैंक की तकनीक को उन्नत बनाने का सुझाव दिया था। दरअसल, वित्त मंत्री ने किसानों की आमदनी को लेकर लंबी बातचीत की। किसानों के लिए उन्होंने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की एग्रीकल्‍चर लोन में अहम भूमिका पर जोर दिया।

Kisan News:- PM Kisan Yojana: किसानों को अब 2000 की किस्त के साथ 3000 की गारंटीड मासिक पेंशन भी मिलेगी, देखें कैसे

kisan News: इस बैठक के बाद मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला द्वारा बैठक की विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान व‍ित्‍त मंत्री ने किसान क्रेडिट कार्ड योजना (KCC Yojana) का र‍िव्‍यू क‍िया। उन्‍होंने इस बात पर व‍िचार क‍िया और सुझाव भी दिया क‍ि कैसे संस्थागत ऋण क‍िसानों के ल‍िए उपलब्ध कराया जा सके।

आज के मंदसौर मंडी भाव ( Mandsaur Mandi bhav today )

Kisan News: इसके बाद बैठक में शामिल वित्त राज्यमंत्री भागवत के कराड ने बताया, ‘बैठक की अध्यक्षता वित्त मंत्री ने की और मछली पकड़ने और डेयरी क्षेत्र में लगे लोगों को केसीसी जारी करने पर चर्चा की गई। इस बैठक में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की एग्रीकल्‍चर लोन में अहम भूमिका पर जोर दिया गया। इसके अलावा एक अन्य सत्र में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों पर फैसला लि‍या गया क‍ि प्रायोजक बैंकों को डिजिटलीकरण और प्रौद्योगिकी सुधार में मदद करनी चाहिए।

 
social whatsapp circle 512WhatsApp Group
Join Now
2503px Google News icon.svgGoogle News  Join Now
Spread the love