इंदौर मंडी में ज्योति आलू में लौटी तेजी, देखें अन्य सभी फसलों की लाइव तेजी मंदी रिपोर्ट, आवक भी देखें

2 Min Read
खबर शेयर करें

आज के इंदौर मंडी भाव: कृषि उपज मंडी इंदौर में आज ज्योति आलू के भाव में जोरदार तेजी देखने को मिली है। इंदौर मंडी में आज आलू के भाव 12:00 ₹100 प्रति क्विंटल के पार पहुंच गए हैं। आलू की आवक देखी जाए तो इंदौर मंडी में आज आलू की आवक करीब 30 से 35 हजार बोरी तक देखी गई है। इंदौर मंडी में प्याज की आवक देखी जाए तो आज प्याज की आवक करीब 20 से 25 हजार कट्टों के आसपास देखने को मिली है। इंदौर मंडी में लहसुन की बात की जाए तो पुरानी लहसुन की आवक करीब 6000 कट्टों से नीचे देखने को मिली है।

Indore Mandi Bhav Today: इंदौर मंडी में आज नई लहसुन की आवक करीब 7000 तक देखने को मिली है। इंदौर मंडी में आज आलू के भाव 600 रूपए प्रति क्विंटल से लेकर 1000 रूपए प्रति क्विंटल तक रहे हैं वहीं ज्योति और सुपर आलू के भाव 1200 रूपए प्रति क्विंटल तक रहे हैं। इंदौर मंडी में प्याज के भाव स्थिर देखे गए हैं। आज इंदौर मंडी में प्याज के भाव 500 रूपए प्रति क्विंटल से लेकर 1000 रूपए प्रति क्विंटल तक दर्ज किए गए हैं। फिलहाल प्याज के भाव में तेजी या मंदी की रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

इंदौर मंडी भाव: इंदौर मंडी में देसी लहसुन का भाव 3000 रुपए प्रति क्विंटल से लेकर ₹5000 प्रति क्विंटल और ऊटी लहसुन का भाव 5000 रूपए प्रति क्विंटल से लेकर 6500 रूपए प्रति क्विंटल तक देखें गए हैं। लहसुन के भाव ₹500 से लेकर ₹2500 प्रति क्विंटल तक देखने को मिले हैं। इंदौर मंडी में उटी लहसुन की आवक थोड़ी कम देखी गई है। व्यापारियों के मुताबिक संभावना जताई जा रही है कि कुछ दिनों बाद लहसुन के भाव में गिरावट आएगी लेकिन मैं जून के महीने में फिर लहसुन में तेजी देखने को मिल सकती है। बाकी व्यापार अपने विवेक से करें।


खबर शेयर करें
Share This Article
By Harry
Follow:
नमस्ते! मेरा नाम "हरीश पाटीदार" है और मैं पाँच साल से खेती बाड़ी से जुड़ी हर प्रकार की जानकारी, अनुभव और ज्ञान मैं अपने लेखों के माध्यम से लोगों तक पहुँचाता हूँ। मैं विशेष रूप से प्राकृतिक फसलों की उचित देखभाल, जलवायु परिवर्तन के प्रभाव का सामना, और उचित उपयोगी तकनीकों पर आधारित लेख लिखने में विशेषज्ञ हूँ।