मंदसौर मंडी में सोयाबीन के भाव में आई मंदी देखे आज के लहसुन प्याज के लाइव भाव देखे

2 Min Read
खबर शेयर करें

मंदसौर मंडी लाइव रिपोर्ट

मंदसौर मंडी में आज प्याज की आवक शनिवार के दिन के लगभग ही देखने को मिली है प्याज के भाव आज 1200 के आसपास बने रहे कोई भी ज्यादा प्याज में उछाल देखने को नहीं मिला हालांकि शनिवार से आज भाव में ₹50 की बढ़ोतरी देखने को मिली है मीडियम क्वालिटी के प्याज लगभग 700 से लेकर ₹1000 प्रति क्विंटल तक बिके हैं और छवि माल की क्वालिटी 300 से लेकर ₹700 तक आज लिखी है जिसमें अच्छा माल 1200 के लगभग रहा है

लहसुन के भाव की बात करें तो मंदसौर मंडी में आज लहसुन में कोई खास तेजी देखने को नहीं मिली है भाव रोजाना की तरह ही देखने को मिले हैं 5000 से लेकर 7000 तक रहा है और की क्वालिटी की बात करें तो छोटी क्वालिटी माल यहां पर ₹400 से लेकर 1000 रुपए तक रहा है जिसमें अच्छी छवि माल की क्वालिटी लगभग 1000 से लेकर 1500 तक भी की है।

कृषि उपज मंडी मंदसौर मंडी में सोयाबीन की बात की जाए तो सोयाबीन के भाव लगभग 150 रूपए प्रति क्विंटल की गिरावट के साथ 3500 रूपए प्रति क्विंटल से लेकर 5450 रुपए प्रति क्विंटल तक रहे हैं। सोयाबीन की मिट्टी वाली क्वालिटी की बात की जाए तो यह 3500 रुपए प्रति क्विंटल से लेकर ₹4500 प्रति क्विंटल तक रहीं हैं।

मंदसौर मंडी भाव लाइव वीडियो देखें

मंदसौर मंडी भाव रोजाना देखने के लिए आप किसान योजना के साथ बने रह सकते हैं इस पर हम कृषि समाचारों एवं प्रदेश की मंडियों के भाव प्रदान करते हैं हमसे जुड़ने के लिए नीचे जॉइन व्हाट्सएप के बटन को दबाकर व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन करें


खबर शेयर करें
Share This Article
Follow:
नमस्ते! मैं कपिल पाटीदार हूँ। सात साल से मैंने खेती बाड़ी के क्षेत्र में अपनी मेहनत और अनुभव से जगह बनाई है। मेरे लेखों के माध्यम से, मैं खेती से जुड़ी नवीनतम तकनीकों, विशेषज्ञ नुस्खों, और अनुभवों को साझा करता हूँ। मेरा लक्ष्य है किसान समुदाय को सही दिशा में ले जाना और उन्हें बेहतर उत्पादकता के रास्ते सिखाना।